शास्त्रों में मोरपंखी पौधे को बहुत शुभ बताया गया है जोड़े में लगाएं ये पौधा

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। पौधे घर को सुंदर बनाने के साथ-साथ वातावरण भी शुद्ध रखते हैं। वास्तु शास्त्र में घर परिवार के लिए कुछ खास पौधों को बहुत ही भाग्यशाली बताया गया है। जिनसे सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। बाग-बगीचे, स्कूल में एक पौधा जरुर देखा होगा। मोरपंखी का पौधा जिसे बचपन में कई लोग विद्या बढ़ाने के लिए किताब के पन्नों में छिपाते थे। शास्त्रों में मोरपंखी पौधे को बहुत शुभ बताया गया है। इसे घर में लगाना के कई फायदे बताए गए हैं आइए जानते हैं इसके लाभ औऱ घर में लगाने का सही तरीका।

मोरपंखी के अनेक फायदे

  • मान्यता है कि घर में मोरपंखी पौधा लगाने से तनाव की स्थिति पैदा नहीं होती। परिवार में एकता बनी रहती है। एक दूसरे का सहयोग मिलता है. मनमुटाव खत्म होता है।
  • मोरपंखी पौधे की बदोलत घर में सकारात्मकता के साथ सदस्यों की बुद्धि में विकास होता है। काम के प्रति मन एकाग्र रहता है. साथ ही इससे बच्चों का दिमाग तेज होगा और पढ़ाई में दिलचस्पी बनी रहेगी।
  • घर पर आने वाली विपत्ति भी इस पौधे के प्रभाव से अंदर प्रवेश नहीं कर पाती। परिवार में सुख-शांति बनाए रखने तथा आर्थिक लाभ के लिए इसे बहुत फलदायी माना गया है।

मोरपंखी पौधे को इस तरीके से लगाना जरूरी-

  • जब भी आप अपने घर में मोरपंखी पौधा लगाएं इसे अकेले न लगाकर हमेशा जोड़े में लगाएं। इससे दांपत्य जीवन सुखी रहता है। पति-पत्नी में प्यार और सहयोग बना रहता है।
  • मोरपंखी को हमेशा घर के मुख्य दरवाजे पर लगाना चाहिए. घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है। पैसों की दिक्कत नहीं आती।
  • अगर आप घर के अंदर मोरपंखी पौधा लगाते हैं तो इसे हमेशा उत्तर दिशा की ओर ही करके लगाएं. ऐसे स्थान पर रखें, जहां इस पौधे पर धूप लग सके, क्योंकि तभी इसका विकास ठीक से हो पाएगा.
  • शास्त्र के अनुसार मोरपंखी का पौधा सूख जाए तो तुरंत दूसरा मोरपंखी का पौधा लगा देना चाहिए. क्योंकि माना जाता है कि यह पौधा घर के सदस्यों को रोगों से बचाए रखता है.
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440