1 Lakh Inami

एक लाख के ईनामी घोड़ासहन गिरोह के अपराधी को पुलिस ने किया गोरखपुर से गिरफ्तार

Ad Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। पुलिस ने विश्वसनीय शोरूम का ताला तोड़ मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देने वाले घोड़ासहन गैंग के एक लाख के इनामी अपराधी को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है। उक्त अपराधी को उत्तराखण्ड पुलिस तलाश कर रही थी लेकिन अपराधी इतना शातिर था कि वह हर बार पुलिस को चकमा दे रहा था। डीजीपी अशोक कुमार ने सभी जिलों के सक्रिय व वांछित बदमाशों को गिरफ्तार करने और अपराधियों के विरूद्घ ईनाम घोषित करने हेतु लगातार अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में पुलिस ने ईनामी अपराधी रियाज उर्फ रियाजुद्दीन पुत्र जमालुद्दीन उर्फ कयामुद्दीन निवासी घोड़ासहन के विरूद्ध 1 लाख रूपये का ईनाम घोषित किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि जिला जज, अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से अभियुक्त के खिलाफ वारण्ट भी जारी किया गया है। इस अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखण्ड एसटीएफ समेत अन्य जिलों की टीमें भी लगी हुई थी। इस पर बीते दिवस पुलिस टीम ने अभियुक्त रियाज को गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया। इसने वर्ष 2018 में हल्द्वानी में अपने साथियों के साथ मोबाइल शोरूम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गये अभियुक्त के खिलाफ देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर सहित अन्य राज्यों में 30 से 35 अभियोग पंजीकृत हैं। उक्त शातिर अपराधी से पूछताछ में उसने बताया कि वह अपनी आईडी बदलकर पहले गोरखपुर में कबाड़ी का काम करता था उससे पहले वह नेपाल रहता था। नेपाल से जब कभी घर आना होता था तो पांच- छह महीने में एक रात के लिए ही छुप-छुपकर अपने घर घोड़ासहन आता था। अभियुक्त कई वर्षों से एसटीएफ रडार पर था जिसकी गिरफ्तारी के लिए जनपद नैनीताल पुलिस की एसओजी टीम सहित देहरादून, हरिद्वार, ऊध्मसिंहनगर की पुलिस भी सक्रिय रूप से कार्य कर रही थी जिसका नतीजा यह रहा कि पुलिस टीम ने बुधवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया। इस संबंध में पुलिस द्वारा आपराधिक इतिहास की जानकारी प्राप्त कर रही है।
पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी, उपनिरीक्षक प्रकाश पोखरियाल, हेडका0 त्रिलोक रौतेला, ललित श्रीवास्तव, का0 अनिल गिरी, दिनेश नगरकोटी, भानुप्रताप शामिल थे।

सर्राफा व्यवसायी पर फायर झोंकने वाले ईनामी बदमाश को पुलिस ने किया ऊधमसिंहनगर से गिरफ्तार


समाचार सच, हल्द्वानी। पुलिस ने सर्राफा व्यवसाई पर फायर झोंकने वाले ईनाम बदमाश को भी गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि 2 नवम्बर को सर्राफा व्यवस्था राजीव वर्मा निवासी हीरानगर पर बाइक सवार बदमाशों ने घर के बाहर फायर झोंक दिया था। इस मामले में फरार चल रहे रमन कपूर उर्फ जम्मी पुत्र कुलदीप कुमार निवासी सैथवाला गुलरभोज, गदरपुर पर 50 हजार का ईनाम घोषित किया गया। साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई। जिसे पुलिस ने पन्तनगर से दिनेशपुर जाने वाले रास्ते के पास से गिरफ्तार किया है। उसे कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया गया है। ज्ञात हो कि हीरानगर में सर्राफा व्यवसायी राजीव वर्मा पर दो बाइक सवारों ने जान से मारने की नीयत से फायर किया था जिस सम्बन्ध में हल्द्वानी कोतवाली में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए पूर्व में अभियुक्त मनोज अधिकारी पुत्र दिनेश अधिकारी निवासी गौजाजाली को गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं वहीं सहअभियुक्त रमन कपूर उफ जम्मी फरार चल रहा था जिस पर पुलिस ने 50 हजार का ईनाम घोषित किया था जिसकी गिरफ्तारी करनी शेष थी। जिसे आज पुलिस ने ऊधमसिंहनगर के पंतनगर से 100 मीटर दूर दिनेशपुर जाने वाले रास्ते पर गिरफ्तार किया।

Ad Ad Ad

पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी कोतवाली हरेन्द्र चौधरी, थानाध्यक्ष कालाढूंगी नंदन सिंही रावत, वरिष्ठ उपनिरीक्षक हल्द्वानी कोतवाली महेन्द्र प्रसाद, का0 शेखर मल्होत्रा, कुंदन कठायत, रविन्द लाडी, अशोक रावत शामिल थे।

gurukripa
raunak-fast-food
gurudwars-sabha
swastik-auto
men-power-security
shankar-hospital
chotu-murti
chndrika-jewellers
AshuJewellers
यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में सीएम का विरोध कर रहे सपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में
Jai Sai Jewellers
AlShifa
ShantiJewellers
BholaJewellers
ChamanJewellers
HarishBharadwaj
JankiTripathi
ParvatiKirola
SiddhartJewellers
KumaunAabhushan
OmkarJewellers
GandhiJewellers
GayatriJewellers

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *