पुलिस ने स्मैक व गौ तस्करों की करोड़ों रूपये की संपत्ति को किया जब्त

खबर शेयर करें

Police seized property worth crores of smack and cow smugglers

समाचार सच, हल्द्वानी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनंद भरणे ने उत्तराखण्ड राज्य में गैंगस्टर एक्ट में सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए हैं। कुमाऊं में 13 मामलों में 14 करोड़ 42 लाख रुपए की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई चल रही है। इसकी शुरुआत कल ऊधमसिंह नगर के पुलभट्टा पुलिस थाने से हो गई है।
कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक डॉ नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि स्मैक तस्कर फाजिल खाँ व गौ तस्कर वसीम की लगभग दो करोड़ से अधिक की सम्पति कुर्क कल पुलभट्टा थाना पुलिस ने कुर्क कर दी है। कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड गैंगस्टरों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही किये जाने के निर्देश के निर्देश दिए हैं। क्रम में आईजी कुमाऊँ डा0. नीलेश आनन्द भरणे द्वारा गैंगस्टर अभियोग के तहत अभियुक्तों की सम्पति जब्तीकरण की कार्यवाही हेतु कुमायूँ परिक्षेत्र के समस्त जनपदों को दिशा निर्देश दिये गये है ।
आईजी ने बताया कि नैनीताल जिले में 04 अभियोगों में 5 अभियुक्त हैं। इनकी दस करोड 13 लाख 82 हजार सात सौ तिहत्तर रुपये की संपति जब्त होनी है। इसी तरह चम्पावत जिले ने दो अभियोगों में तीन अभियुक्तों की एक करोड 36 लाख 67 हजार चार सौ तिहत्तर रुपए की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई होनी है।

यह भी पढ़ें -   सीएम धामी आदि कैलाश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लेंगे भाग

जनपद ऊधमसिंहनगर ने 07 अभियोगों में 17 अभियुक्तों सम्पत्ति 2,92,35000 ( दो करोड 92 लाख 35 हजार रुपए की संपति जब्त करने की तैयारी है।
पूरे कुमायूँ में वर्तमान में 13 अभियोगों में 25 अभियुक्तों की कुल 14 करोड 42 लाख पैतीस हजार रुपए के विरूध गैंगस्कटर एक्ट में सम्पत्ति जब्त करने की प्रक्रिया प्रचलित है। बताया कि जिस क्रम जनपद ऊधमसिंहनगर द्वारा थाना पुलभट्टा में अभियुक्त फाजिल खाँ पुत्र सादिक खाँ निवासी इन्द्रनगर यूनिस की डेरी के पीछे थाना पुलभट्टा जिला उधमिहनगर व वसीम पुत्र इब्राहीम निवासी चारबीघा सिरौलीकला के विरुद्ध उ0प्र0 गिरोह बन्ध एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की विवेचना के दौरान दोनो अभियुक्तगण के बारे में यह जानकारी प्राप्त करते हुए कि अभियुक्त फाजिल खाँ स्मैक का बहुत बड़ा तस्कर है तथा अभियुक्त वसीम गौ तस्कर है फाजिल खाँ ने वसीम को अपनी तरफ मिलाकर अपना एक बहुत बड़ा गिरोह तैयार कर लिया है, विवेचनात्मक कार्यवाही में अभियुक्तगणों की सम्पति को चिन्हित कर लगातार अलग अलग विभागों से रिपोर्ट प्राप्त कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से जिला मजिस्ट्रेट उधमसिंहनगर को जब्तीकरण की रिपोर्ट प्रेषित की गयी। इस बीच जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में 22. फरवरी को प्रशासनिक व पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों की चल व अचल संपत्ति अधिगृहित की गई। जब्त की गयी कुल सम्पति की कीमत 02 करोड़ 06 लाख 50 हजार रुपया आकी गयी है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440