परिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहब डॉ0 भीमराव अंबेडकर जी को किया याद

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की महापरिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) के अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों ने मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। साथ ही उनके सिद्धांतों पर चलने का संकल्प भी लिया।

Ad

यहां गौलापार सुल्तान नगरी स्थित बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर महापरिनिर्वाण दिवस अनुसूचित मोर्चा के जिला महामंत्री अनुसूचित मोर्चा रविंद्र बाली ने कहा मोर्चा के द्वारा नैनीताल जिले में 19 मंडलों में मनाया जा रहा है। उनका कहना था कि हमेशा बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को अपना प्रेरणास्रोत मानकर उनके दिखाए मार्ग पर चलकर राष्ट्र को मजबूती दी है।

यह भी पढ़ें -   यूपी में होंगे सात चरणों में चुनाव, जानें मतदान का पूरा कार्यक्रम…

पूर्व ग्राम प्रधान यशपाल आर्य ने कहा कि बाबा साहब कहा करते थे कि मैं उस धर्म को मानता हूं जो स्वतंत्रता समानता और भाईचारा सिखाता है जिसका उन्होंने जीवन पर्यन्त पालन किया। उन्होंने भारत को इतना मजबूत ग्रंथ दिया जो लोकतंत्र का मजबूत आधार है जिसमे समानता का अधिकार जिसमे हर वर्ग के व्यक्ति हर जाति धर्म के व्यक्ति को बराबरी का दर्जा दिया गया। आज हमारा लोकतंत्र विश्व में सबसे मजबूत है और अनेकता में एकता का परिचायक है। जो समस्त भारत वर्ष को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करता है। और हम सब भारतीय हैं के मूलमंत्र से राष्ट्रीय एकता व अखंडता का संदेश देता है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में दशमेश पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर निकाला गया भव्य नगर कीर्तन

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में जिला उपाध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा जीवन आर्य, प्रताप राम जी, ओम प्रकाश जी, बालम आर्य जी,विजय टम्टा जी, मोहन आर्य जी, उपस्थित रहे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *