यातायात व्यवस्था के दिन बहुरेंगे, मुख्य चौराहों में लगेंगी ट्रैफिक लाइट

खबर शेयर करें

नारीमन चौराहा, कालाढूंगी चौराहा, सिंधी चौराहा, तिकोनिया, कुसुमखेड़ा, तीनपानी, टीपीनगर चौराहा समेत अन्य व्यस्ततम चौराहों में लगेंगी लाइट

समाचार सच, हल्द्वानी। नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने की कवायद शुरू हो गई है। नगर के मुख्य चौराहों में ट्रैफिक लाईट लगाने की योजना है। इसके लिए 11 ट्रैफिक लाइटें पुलिस महकमे को उपलब्ध हो गई हैं। इससे यातायात व्यवस्था में काफी हद तक सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। नगर में बदहाल यातायात व्यवस्था के चलते जाम की समस्या बनी रहती है। ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन में यहां पर्यटकों के वाहनों का दबाव बढ़ने से यह व्यवस्था और भी विकराल रूप धारण कर लेती है। जिसके चलते सड़कों में स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों को भी जाम से दो-चार होना पड़ता है। सड़कों में फैला अतिक्रमण का मक्कड़जाल व अव्यवस्थित यातायात इसका मुख्य कारण है। यातायात व्यवस्था में सुधार को समय-समय पर कार्य योजनाएं बनती रही और उन्हें धरातल पर उतारा जाता रहा, लेकिन समस्या से निजात नहीं मिल पाई। इस सब के बीच समस्या से निजात पाने के लिए ट्रैफिक लाईटों में बढ़ोत्तरी एकमात्र विकल्प दिखा। इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने कार्य योजना तैयार कर शासन को भेजी। शासन से इस कार्य योजना को अंतिम रूप दिया गया। जिसके क्रम में नगर के अति व्यवस्ततम चौराहों में ट्रैफिक लाईटें लगाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए पुलिस महकमे को 11 ट्रैफिक लाईटें मिल गई हैं। इन ट्रैफिक लाईटों को काठगोदाम नारीमन चौराहा, कालाढूंगी चौराहा, सिंधी चौराहा, तिकोनिया, कुसुमखेड़ा, तीनपानी, टीपीनगर चौराहा समेत अन्य व्यस्ततम चौराहों में लगाया जाएगा। इधर ट्रैफिक लाईटें लगने से नगर की अव्यवस्थित यातायात व्यवस्था में काफी हद तक सुधार की उम्मीद जताई जा रही है।

शीघ्र लगायी जायेंगी लाइटें
यातायात निरीक्षक राजेश मेहरा ने बताया कि 11 ट्रैफिक लाईटें मिली हैं जिन्हें जल्द ही निर्धारित स्थानों पर लगाकर सुचारू करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक लाईटें लगने से यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। साथ ही इससे जाम जैसी समस्या से भी निजात मिलेगी। इन ट्रैफिक लाईटों के संचालन के बाद अन्य स्थानों में भी ट्रैफिक लाईटें लगाने की योजना है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.