बुधवार का दिन गणेश जी को बेहद प्रिय है, ये अचूक उपाय देंगे आपको करियर में तरक्की

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। प्रथम पूजनीय गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित होता है, इसलिए इस दिन सिद्धिविनायक जी की पूजा की जाती है। वहीं इस दिन कुछ उपाय करने से गणेश जी भक्तों के दुख दूर करते हैं और उन पर अपनी कृपा बनाते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं बुधवार के कुछ ऐसे उपाय जो आपके जीवन में सुख शांति लेकर आएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में…

मिलेगी सफलता
अगर आप करियर में तरक्की पाना चाहते हैं या फिर आपका इंटरव्यू क्लियर नहीं हो पा रहा है, परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो आप बुधवार के दिन कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए भगवान गणेशजी को समर्पित कर दें। उसके बाद उस धागे को अपने पर्स में रखें।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में साइबर ठगों ने एडिट कर युवती और उसके दोस्त की बना दी अश्लील फोटो, फिर कर दी 2 लाख की रकम की मांग

नहीं हो पा रही एडमिशन
कॉलज में एडमिशन लेने में किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है, तो आज के दिन एक कच्चा नारियल लीजिए और उसके ऊपर एक लाल रंग का कपड़ा या चुनरी लपेट दीजिये। अब मन ही मन भगवान से अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए, उस नारियल को भगवान गणेश के चरणों में चढ़ा दीजिये।

108 बार जप बार इस मंत्र का करें जप
अगर आप विद्यार्थी है और चाहते हैं कि कॉलेज प्लेसमेंट में आपका नंबर आ जाये और आपको एक अच्छी नौकरी मिल जाये या माता पिता चाहते हैं कि उनके बच्चें का कॉलेज प्लेसमेंट में नंबर आ जाये, तो आज आपको श्री गणेश भगवान के विशेष सफलता प्राप्ति मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- गं गणपत्ये नमः।

तुलसी की माला से जप
अगर आप खेल या राजनीति के क्षेत्र में अपना परचम लहराना चाहते हैं, अपना एक रुतबा कायम करना चाहते हैं, तो आज आपको श्री गणेश भगवान के आगे इस मंत्र का एक माला, यानि 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- ऊँ हृीं ग्रीं हृीं गणेश भगवान के मंत्र जप के लिए एक बात का ख्याल जरूर रखे कि जप के लिए तुलसी से बनी हुयी माला नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -   श्रावण माह 2024: सावन के महीने में रोजाना करें ये काम, भगवान शिव हो जाएंगे खुश

दान जरूर करें
अगर आप करियर में खूब कामयाबी हासिल करना चाहते हैं, तो आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के दौरान आपको कटहल के पेड़को प्रणाम करें और अपने कामयाबी के लिए प्रार्थना करें। साथ ही आज कटहल के फल को मंदिर में दान करना चाहिए।

तांबे का दान
अगर आपको अधिक धन प्राप्ति की अभिलाषा हो रही है या फिर आपके मन में धनलाभ ने दस्तक दे दिया है तो आज आप बुधबार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें लगातार 7 दिनों तक उसके बाद तांबे का दान करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440