इंस्पिरेशन में टाइम मैनेजमेंट पर कार्यशाला, शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सीखें समय प्रबंधन के गुर

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। इंस्पिरेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए ’टाइम मैनेजमेंट’ (समय प्रबंधन) विषय पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस विशेष सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में दीक्षांत विद्यालय के प्रबंधक समित टिक्कू ने शिक्षकों को समय प्रबंधन के गुर सिखाए।

कार्यशाला का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक दीपक बल्यूटिया व डा. गीतिका बल्यूटिया द्वारा किया गया। कार्यशाला के दौरान दीक्षांत विद्यालय के प्रबंधक समित टिक्कू ने समय प्रबंधन के निम्नलिखित बिन्दुओं को प्रभावी ढंग से छूकर सभी श्रोताओं को प्रभावित किया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में युवती ने पुलिस दारोगा पर लगाया होटल में दुष्कर्म करने का आरोप, एसएसपी ने दिए जांच के निर्देश

कार्यशाला में स्पष्ट लक्ष्य और प्राथमिकताएँ निर्धारित करने, शेड्यूल और योजनाओं का उपयोग करने, कार्यों को प्राथमिकता देना और मल्टीटास्किंग से बचने, कार्यों को प्रबंधनीय भागों में तोड़ने, बर्नआउट से बचने के लिए नियमित ब्रेक लेने, एक व्यवस्थित कार्यक्षेत्र बनाए रखने, समय प्रबंधन रणनीतियों की नियमित रूप से समीक्षा और समायोजन करने सहित आदि पर चर्चा की गयी।

यह भी पढ़ें -   श्रावण माह 2024: सावन के महीने में रोजाना करें ये काम, भगवान शिव हो जाएंगे खुश

कार्यशाला में भाग लेने वाले शिक्षकों और प्रबंधन से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने श्री टिक्कू की विशेषज्ञता की सराहना की। उनके शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान की सराहना करते हुए निदेशक डॉ. दीपक बलुटिया ने श्री टिक्कू के उद्बोधन का समर्थन किया तथा इसके दूरगामी व दीर्घकालिक परिणामों की अपेक्षा की।
इस सेमिनार की सफतला हेतु प्रधानचार्य अनुराग माथुर द्वारा समित टिक्कू का आभार प्रकट किया गया एवं विद्यालय के शीर्ष स्तंभ द्वारा भी उन्हें स्मृति चिह्न प्रदान किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440