उत्तराखंड के मौसम विभाग का येलो अलर्ट, अगले चार दिनों के लिए तेज बारिश और बौछारें होने की संभावना

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड के मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए तेज बारिश और बौछारें के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट देहरादून सहित सात जिलों को शामिल करता है। मौसम केंद्र निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार देहरादून, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, यूएस नगर जिलों में भारी बारिश की संभावना है। अन्य जिलों में भी आकाशीय बिजली चमक सकती है और तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

मौसम की स्थिति 27 जुलाई तक ऐसी रह सकती है। रविवार को दून समेत अन्य जिलों में एक-दो दौर की तेज बौछारें पड़ीं। रानीपोखरी में 20.5 मिमी, जखोली में 13 मिमी और धनोल्टी में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई। देहरादून में सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा तापमान बारिश में कमी एवं तेज धूप के साथ प्रदेश में तापमान बढ़ गया है। दून में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा, 35.7 डिग्री सेल्सियस, दर्ज किया गया। पंतनगर में 35.1 डिग्री, मुक्तेश्वर में 22.4 डिग्री, नई टिहरी में 24.9 डिग्री तापमान रखा गया है।

यह भी पढ़ें -   २१ मई २०२४ मंगलवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

जनता को बारिश के बावजूद जल्दबाजी से उचित इंतजाम और सुरक्षा के साथ रहने की सलाह दी जाती है। जल जमाव के साथ जलभराव और भूस्खलन की संभावना से बचने के लिए लोगों से चेतावनी दी जाती है। यातायात और सार्वजनिक स्थानों का उपयोग करते समय सतर्क रहने की आवश्यकता है और अपडेटेड मौसम सूचनाओं का पालन करना बेहद महत्वपूर्ण है। यह जानकारी स्थानीय समाचार जनरेशन के लिए उपयुक्त हो सकती है, और लोगों को विशेष रूप से मौसम से जुड़ी आवश्यक सुरक्षा और बचाव के उपायों के बारे में जागरूक करने में मदद कर सकती है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440