गंगा में नहाते समय 6 पर्यटक डूबे, 4 का किया रेस्क्यू, दो की तलाश जारी

खबर शेयर करें

समाचार सच, ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र अंतर्गत मस्तराम घाट पर नहाने के दौरान छह पर्यटक गंगा में डूब गए। मौके पर राफ्टिंग गाइड ने किसी तरह डूब रहे चार पर्यटकों को गंगा से बाहर निकाल लिया। जबकि दो पर्यटकों का अभी तक कुछ मालूम नहीं चला है। जिनकी तलाश में रेस्क्यू अभियान चलाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली से आठ लोगों का ग्रुप ऋषिकेश घूमने आया था। ये सभी लोग लक्ष्मण झूला क्षेत्र में गंगा में नहाने गए थे। इस दौरान तेज बहाव की चपेट में आने से एक युवक और युवती पुलिस अधिकरियों के अनुसार, नेहा पुत्री (29) शिवदत्त निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश और साहिल गुप्ता पुत्र सुनील कुमार निवासी गौर सिटी नोएडा उत्तर प्रदेश डूब गए।

यह भी पढ़ें -   १४ जून 2024 शुक्रवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

लक्ष्मण झूला थाना पुलिस के मुताबिक कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि मस्तराम घाट पर नहाने के दौरान कुछ पर्यटक गंगा में डूब गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर दो पर्यटकों ने पुलिस और एसडीआरएफ को बताया कि वह आठ लोग मिलकर लक्ष्मण झूला घूमने आए थे। नहाने के दौरान उनके 6 साथी गंगा में अचानक डूबने लगे।

यह भी पढ़ें -   कुछ सावधानियां बरती जाएं तो लू लगने से बचा जा सकता है

चार साथियों को राफ्टिंग गाइड ने किसी तरह बाहर निकाल लिया, जबकि दो पर्यटकों का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे पर्यटकों की पहचान 29 वर्षीय नेहा निवासी पीलीभीत और साहिल निवासी नोएडा के रूप में हुई है। राफ्टिंग गाइड के द्वारा बचाए गए पर्यटकों में शामिल 29 वर्षीय साक्षी को अस्पताल भेजा गया है। गंगा में डूबे पर्यटकों की तलाश एसडीआरएफ की टीम कर रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440