देश में ओमीक्रोन के खौफ के बीच दिल्ली में शनिवार को बीते पांच माह में आए सबसे ज्यादा केस

खबर शेयर करें

समाचार सच, नई दिल्ली (एजेन्सी)। देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना का मामला बढ़ने लगा है। ओमीक्रोन के खौफ के बीच दिल्ली में पिछले पांच महीने में सबसे ज्यादा शनिवार को कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Ad

शनिवार शाम को आए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पॉजिटिविटी दर 0.13 प्रतिशत रही है। वहीं लगातार 10वें दिन किसी की भी मौत कोरोना से नहीं हुई है। दिल्ली में अभी तक 25,100 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में वर्तमान समय में 484 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। जिनमें से 203 होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें -   निर्माणधीन मकान से उड़ाई निर्माण सामग्री व औजार, करतूत सीसी टीवी कैमरे में हुई कैद

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में 8 जुलाई को 93 कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे। दिल्ली में ओमीक्रॉन के डर के बीच मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। राजधानी में ओमीक्रोन से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या शुक्रवार को 12 से बढ़कर 22 हो गई थी।

दिल्ली में अब तक 14,42,090 कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें से 14.16 लाख से अधिक मरीज बीमारी से उबर चुके हैं। शुक्रवार की बात करें तो दिल्ली में 69 मामले दर्ज किए गए थे। राजधानी में दिसंबर में कोरोना के कारण दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं चार मौतें नवंबर में, अक्टूबर में सात मौतें और सितंबर में पांच की मौत कोरोना से हुई थी।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय कर्मचारियों के लिये खुशखबरी, हो सकता है इस माह 18 महीने के बकाया एरियर पर फैसला, ट्रांसफर होंगे खाते में 2 लाख रुपये

दिल्ली सरकार ने ओमीक्रोन के खिलाफ अब तैयारियां जोरों से शुरू कर दी है। सरकार ने चार अस्पताल- सर गंगा राम अस्पताल, मैक्स-साकेत, फोर्टिस-वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल-तुगलकाबाद को ओमीक्रोन संक्रमित मरीजों के लिए डेडीकेट कर दिया है।

यह भी पढ़ें -   गलती से खाया चाय के साथ चूहे मार बिस्कुटए शिशु मंदिर शिक्षिका की मौत

बता दें कि भारत में शनिवार सुबह 8 बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में कोरोना के 7,145 नए मामले सामने आए थे। वहीं 289 मौतें दर्ज की गईं थीं। सक्रिय मरीजों की संख्या 84,565 है, जो 18 महीनों में सबसे कम है। वहीं देश में अबतक ओमीक्रोन के 131 मामले सामने आ चुके हैं। भारत के 11 राज्यों के 24 जिलों में अभी तक ओमीक्रोन का मामला सामने आया है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *