हल्द्वानी में डीसीयू स्थापना को मिली स्वीकृति, जल्द ही गैस पाईप लाईन से मिलेगी रसोई गैस

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण 22 वीं बोर्ड बैठक अध्यक्ष/आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में सर्किट हाउस काठगोदाम में सम्पन्न हुई। बोर्ड बैठक में हिन्दुस्तान कॉर्पाेरेशन लिमिटेड (Hindustan Corporation Limited) के द्वारा सब जेल हल्द्वानी में डीसीयू स्थापना की स्वीकृति प्रदान की गई। स्वीकृति के पश्चात हल्द्वानी शहर वासियों को जल्द ही गैस पाईप लाईन के द्वारा गैस उपलब्ध हो सकेगी।

उन्होने कहा हाउसिंग कालोनियों, मॉल एवं 400 वर्ग मीटर के अधिक के कामर्शिलय भवनों में जल संग्रहण (रेन वाटर हार्वेस्टिंग) नये भवनों के साथ ही पुराने भवनों के लिए अनिवार्य होगा। इसके लिए आयुक्त श्री रावत ने जिला विकास प्राधिकरण के सचिव को स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कामर्शिलय भवनों एवं मॉलों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग नही पाये जाने पर अनिवार्य रूप से जल संग्रहण व्यवस्था लागू की जाए।

यह भी पढ़ें -   श्रावण माह 2024: सावन के महीने में रोजाना करें ये काम, भगवान शिव हो जाएंगे खुश

बैठक में हल्द्वानी शहर के लिए ओपन जिम हेतु प्रस्ताव की स्वीकृति दी गई। इसके लिए जिला विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को सर्वे कर स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये गये। आयुक्त ने कहा कि वर्षाकाल प्रारम्भ हो गया है मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में पार्काे पर ग्रीन प्लान्टेशन किया जायेगा।

आयुक्त ने कहा कि भीमताल आबादी क्षेत्र में 60 मीटर की परिधि में भवन स्वीकृति हेतु 37 भवनां को स्वीकृति प्रदान की गई थी, लोगों द्वारा 60 मीटर परिधि की स्वीकृति ली लेकिन भवन इससे अधिक मीटर मे बनाया है जो कि नियम विरूद्व है। आयुक्त सभी भवनों का सर्वे करने के निर्देश बैठक में दिये।

आयुक्त श्री रावत ने बैठक में कहा कि जनपद के सभी पार्किंग स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगे हो इसकी भी मानिटरिंग की जाए। बैठक में रामनगर शहर मुख्यमंत्री घोषणा के तहत बनने वाले पार्किंग मे अधिक से संख्या वाहनों को पार्किंग हेतु डीपीआर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये गये ताकि पार्किंग समय से पूर्ण हो सके। बोर्ड बैठक में अधिकांश समस्याओं का बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई तथा कुछ प्रस्ताव शासन स्तर को प्रेषित किये गये।

यह भी पढ़ें -   रामनगर में लोपिंग न करने डीएम ने जताई नाराजगी, विद्युत विभाग के अधिकारियों की लगी फटकार, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

बोर्ड बैठक में उपाध्यक्ष /जिलाधिकारी वंदना ने कहा कि हल्द्वानी-काठगोदाम क्षेत्र में पडने वाले पार्काे को ग्रीन बेल्ट के तहत डपलमेंट किया जायेगा। इसमें पार्कां पर छोटे-छोट पोधों के साथ ही बेलनुमा पौधे भी लगाये जायेंगे।

बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकारी उधमसिंह नगर अभिषेक रूहेला,सचिव विजयनाथ शुक्ल,मुख्य कोषाधिकारी डीके राणा,सिटी मजिस्टेट एपी बाजपेयी, अधिशासी अभियंता पेयजल एके कटारिया, जेई विकास प्राधिकरण आरएल भारती के साथ ही जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440