तुलसी के पौधे के साथ कुछ पौधे घर में लगाए जाएं, तो जीवन में कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे पौधे हैं, जिन्हें घर में लगाएं और इन पौधों से जुड़े कुछ उपाय किए जाएं. तो कई तरह की समस्याएं खत्म हो सकती है। इनमें से एक पौधा है तुलसी। हिन्दू धर्म में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र और पूजनीय माना जाता है। प्रत्येक हिन्दू घर में तुलसी का पौधा पाया जाता है, और प्रतिदिन इसकी पूजा भी की जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के साथ कुछ पौधे घर में लगाए जाएं, तो जीवन में कई तरह के लाभ प्राप्त हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से कि वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के साथ कौन से पौधे घर में लगाना उत्तम होता है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में भीषण अग्निकांड, मजदूरों की कई झोपड़ियां और घरेलू सामान जलकर स्वाहा

काला धतूरा
भगवान शिव को पूजा पाठ के दौरान धतूरा अर्पित किया जाता है। हिंदू धर्म में इसका विशेष महत्व है। हिन्दू धर्म में अनेक मान्यताएं हैं जिनके अनुसार काले धतूरे में स्वयं भगवान शिव का वास माना गया है। ऐसे में घर के अंदर काले धतूरे का पौधा लगाया जाए, तो इससे भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार काले धतूरे को घर में लगाने से वैवाहिक रिश्तों में मज़बूती आती है, और व्यक्ति को उसके कार्यक्षेत्र में लाभ और तरक्की प्राप्त होती है।

आक का पौधा
आक का फूल भगवान शिव को अर्पित किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आक का पौधा घर में लगाने से घर में शुभता बनी रहती है, और इस पौधे को घर में लगाने पर कई लाभ प्राप्त होते हैं। इसे घर के आंगन में या तुलसी के पौधे के पास लगाना सबसे ज़्यादा लाभकारी माना गया है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में अपरान्ह 3 बजे तक कुल 45.53 फीसदी हुआ मतदान, देखिए अभी तक का पांचों सीटों का मत प्रतिशत

करें ये उपाय
यदि कोई व्यक्ति पितृ दोष से पीड़ित है। तो ऐसे व्यक्ति को काले धतूरे के पौधे के कुछ उपाय करने चाहिए। इसके लिए प्रातः काल उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर आक और काले धतूरे के पौधे में जल मिश्रित दूध चढ़ाएं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में काले धतूरे का पौधा लगाना और नियमित रूप से इसकी पूजा करने पर कुंडली में पितृ दोष से मुक्ति मिलती है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440