14 व 15 जून को कैंची मेले में जाने वाले भक्त-श्रद्धालुजन दें ध्यान – यह होगा यातायात प्लान …

खबर शेयर करें

समाचार सच, भवाली/नैनीताल। अगर आप उत्तराखण्ड के नैनीताल जनपद के भवाली में स्थित विश्व प्रसिद्ध नीम करौली महाराज के धाम में 15 जून को दर्शन व मेले में प्रतिभाग करने आ रहे थे, तो भक्त-श्रद्धालुजन ध्यान दें, क्योंकि पुलिस प्रशासन ने इस यात्रा के लिये यातायात प्लान जारी किया है। अगर आप यातायात प्लान के अनुसार इस यात्रा में आयेंगे तो आप असुविधा से बच सकते हैं।

आपको बताते चले कि विश्व प्रसिद्ध नीम करौली महाराज के धाम में 15 जून को होने वाले कैंची धाम मेले की तैयारियों में प्रशासन जोर-शोर से जुटा हुआ है। आपको बता चले कि बीते दो वर्ष कोरोना के कारण कैंची धाम में मेले का आयोजन नहीं किया गया। लेकिन इस वर्ष मेले का आयोजन भव्य स्तर पर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बार कैंची धाम मेले में डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना हैं। जिसको लेकर प्रशासन व मंदिर प्रबंधन मेले के सफल आयोजन को युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है। शनिवार को पुलिस प्रशासन ने मेले में भक्त-श्रद्धालुजनों के पहुंचने के लिये यातायात प्लान जारी किया हैं। जो निम्न प्रकार रहेगा।

यह भी पढ़ें -   क्या गरमियों में बादाम खाने चाहिए, आइए जानने के लिए करें क्लिक

कैंची मेले में आने वाले श्रद्धालुओं हेतु यातायात व्यवस्था-
1- भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन जंग्लात बैरियर से आगे नहीं जायेंगे। इस बैरियर पर (टैक्सी व बस) शटल सेवा भी रोककर वापस भेजी जायेगी।
2- हल्द्वानी , नैनीताल की ओर से निजी वाहनो से आने वाले श्रृद्धालुओ को पहले चरण में सिद्धि रेस्टोरेंट तक भेजा जायेगा जहाँ से हरतपा रोड व भवाली की ओर एकतरफा पार्किंग की जायेगी। द्वितीय चरण में इस स्थान में दबाव बढ़ने पर समस्त निजी वाहनो को भवाली में पार्क कर शटल सेवा से भेजा जायेगा।
3- भवाली की तरफ से कैंची धाम जाने वाले शटल सेवा जंग्लात खण्डहर पर सवारी उतारकर वापस भवाली को आयेंगे। इसी प्रकार खैरना से कैंची की ओर आने वाले दर्शनार्थी शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे तथा यात्रीयो को उतारकर वापस चले जायेंगे।
4- खैरना से कैंची धाम आने वाले दर्शनार्थी/यात्री वाहन, खैरना में पेट्रोल पम्प के आगे खाली जगह पर ही अपने वाहन पार्क करेंगे तथा शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे और शटल सेवा से ही वापस जायेंगे।
5- सेना के वाहनो के आवागमन को उक्त तिथि में परिवहन स्थगित किये जाने हेतु अनुरोध किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   नगर निगम कर रहा हैं टैक्स जमा नहीं करने वाले फ्लैट मालिकों की सूची तैयार

अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ जाने को रहेगा यह यातायात प्लानः
1- हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राइवेट वाहन 14 जून की सायं 05 बजे से खुटानी मोड़ भीमताल से, पदमपुरी पोखरा-कशियालेख-शीतला-मोना-ल्वेशाल होते हुए क्वारब को डायवर्ट किये जायेंगे।
2- नैनीताल से अल्मोड़ा पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन/यात्री वाहन/ प्राइवेट वाहन 14 जून की सायं 05 बजे से भवाली रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान .क्वारब, को डायवर्ट किये जायेंगे।
3- इसी प्रकार अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से हल्द्वानी की ओर आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राईवेट वाहन 14 जून की सायं 05 बजे से क्वारब पुल से मोना दृल्वेशाल-शीतला-पदमपुरी होते हुए खुटानी बैंड से भीमताल की ओर डायवर्ट किया जायेंगे।
4- रानीखेत से आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन 14 जून की सायं 05 बजे से खैरना पुल से क्वारब होते हुए मोना- ल्वेशाल-पदमपुरी से खुटानी बैण्ड से भीमताल को डायवर्ट किया जायेंगे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.