शीतलहर से बचाव हेतु डीएम के रैन बसेरों के संचालकों को दिशा निर्देश, रात्रि गश्त भम्रण कर खुले में सोने वाले व्यक्तियों को रैन बसेरों में ठहराये

Ad Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल (District Magistrate Dhiraj Singh Garbyal) ने शीतकालीन ऋतु (winter season) में ठंड, शीतलहर से बचाव (protection from cold) हेतु रैन बसेरों के संचालकों दिये आवश्यक दिशा निर्देश। जिलाधिकारी ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर नियमित अलाव की व्यवस्था, गरीबों को निशुल्क कम्बल वितरण के साथ ही खुले मे सोने वाले व्यक्तियों को जनपद में संचालित रैन बसेरे (night shelters) में ठहरने की व्यवस्था के लिए नामित अधिकारियों को दिये निर्देश।

श्री गर्ब्याल ने निर्देश दिये है कि राजस्व, नगर निकाय द्वारा चिन्हित सार्वजनिक स्थानों पर नियमित अलावों की व्यवस्था, निराश्रितों को निःशुल्क कम्बल वितरण तथा खुले में सोने वाले व्यक्तियों के लिये संचालित रैन बसेरो के माध्यम से ठंड से बचाव सुनिश्चित किये जाए। उन्होंने कहा रात्रि गश्त भम्रण कर खुले में सोने वाले व्यक्तियों को रैन बसेरों में ठहराते हुये सुनिश्चित किया जाए कि ठंड से किसी प्रकार की आम जनमानस को जनहानि न हो।

Ad Ad Ad

जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट हल्द्वानी (City Magistrate Haldwani) को प. गोविन्द बल्लभ पुस्तकालय रैन बसेरा (Fifth note of musical scale. Govind Ballabh Library Night Shelter) में पेयजल, स्वच्छता, शौचालय, बिस्तर, हीटर आदि की उपलब्धता, केयरटेकर का नाम, मोबाईल के साथ ही रैन बसेरे की क्षमता की रिपोर्ट दो दिवस के भीतर सत्यापन करना भी सुनिश्चित किया जाय साथ ही उप जिलाधिकारी हल्द्वानी को काठगोदाम रैन बसेरा, तहसीलदार लालकुऑ को लालकुऑ न. 01 में स्थित बारात घर/सामुदायिक हॉल, उपजिलाधिकारी रामनगर को रामनगर गैस गोदाम के पास, उपजिलाधिकारी नैनीताल को नैनीताल रजा क्लब के पास, तहसीलदार नैनीताल को भवाली पालिका का बैंकट हॉल नामित अधिकारी गठित कियेे है। उन्होंने नामित अधिकारियों को दो दिन के भीतर सत्यापन कराना भी सुनिश्चित किया जाये।
जिलाधिकारी ने नामित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अतिरिक्त संचालित रैन बसेरे में ठंड से बचाव हेतु पर्याप्त हीटर, ब्लोवर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाये।

gurukripa
raunak-fast-food
gurudwars-sabha
swastik-auto
men-power-security
shankar-hospital
chotu-murti
chndrika-jewellers
AshuJewellers
यह भी पढ़ें -   Indian Railways: इस रूट पर अब चलेगी सेमी हाई स्पीड ट्रेन! एक घंटे में पूरा होगा 200 किलोमीटर का सफर
Jai Sai Jewellers
AlShifa
ShantiJewellers
BholaJewellers
ChamanJewellers
HarishBharadwaj
JankiTripathi
ParvatiKirola
SiddhartJewellers
KumaunAabhushan
OmkarJewellers
GandhiJewellers
GayatriJewellers

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *