मण्डलायुक्त ने निर्माण कार्यों की ली समीक्षा बैठक दिए निर्देश, तय समय पर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें अधिकारी: सुशील कुमार

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। आयुक्त कुमाऊं सुशील कुमार ने आयुक्त कैम्प कार्यालय में मण्डल के अन्तर्गत 2 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले विभिन्न निर्माण कार्याे की समीक्षा मण्डलीय अधिकारियों के साथ की।

Ad

आयुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जो कार्य प्रारम्भ किये गये हैं उन कार्याे को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किये जा रहे कार्याे की गुणवत्ता, पादरर्शिता एवं समयबद्वता का विशेष ध्यान रखा जाए। आयुक्त ने कहा कि जिन कार्याे की टेंडर प्रक्रिया होनी है उन्हे शीघ्र टेंडर कराकर कार्य प्रारम्भ करें। उन्हांेने कहा कि गड्डा मुक्त व पेंचवर्क के जो भी कार्य हैं उन्हे तय समय के अनुसार पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में दशमेश पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर निकाला गया भव्य नगर कीर्तन

आयुक्त ने कहा कि अधिकारी विकास कार्याे को गम्भीरता से लें, इसमे किसी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश है कि मण्डल मे जो भी कार्य रूके हुये है सम्बन्ध्ति अधिकारी उच्च अधिकारियों से समन्वय कर रूके कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसके उपरान्त आयुक्त ने मण्डल मे कार्यदायी संस्थाओं आरडब्लूडी, लोनिवि, पिटकुल, पीएजीएसवाई, यूपी निर्माण निगम, केएमवीएम, मण्डी परिषद द्वारा किये जा रहे कार्याे की समीक्षा की। उन्होंने सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओ को निर्देश दिये है कि जो भी कार्य 95 प्रतिशत पूर्ण हो चुके है उन्हें दिसम्बर तक पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि कार्याे में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि वन विभाग से सम्बन्धित जो भी कार्य लम्बित है उन्हें जल्द से जल्द उच्च स्तर पर वार्ता कर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -   उपहार में मिली इन चीजों को भूलकर भी ना रखें घर में, लेकर आती हैं दुर्भाग्य

बैठक में मुख्य अभियन्ता पीएमजीएसवाई एच के कटियार, पीडब्लूडी डीके यादव, ओम प्रकाश, एसई लोनिवि पीएस नबियाल, राजेन्द्र सिह, उप निदेशक अर्थसंख्या राजेन्द्र तिवारी, केएमवीएम एई संतोष साह, आरई ब्रिडकुल रोहित के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *