घेराव के दौरान तीर्थपुरोहितों की कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से नोकझोंक

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने कैबिनेट मंत्रियों के यमुना कालोनी स्थित आवास का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने मांग पर मिल रहे आश्वासन पर नाराजगी जताई और कहा कि सरकार कार्रवाई करने के बजाय सिर्फ आश्वासन देकर उन्हें गुमराह कर रही है। इस बीच वार्ता के दौरान तीर्थ पुरोहितों की कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से नोकझोंक भी हुई।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व बिशन सिंह चुफाल ने तीर्थ पुरोहितों को आश्वासन दिया कि सरकार 30 नवंबर तक उनकी मांगों पर विचार करने जा रही है। वे भी तीर्थ पुरोहितों की मांग सरकार से अवगत कराएंगे। तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत से जुड़े चार धामों के तीर्थ पुरोहित महासभा, पंचायत व मंदिर समितियों के पदधिकारी मंगलवार को यमुना कालोनी स्थित कैबिनेट मंत्री सुबिध उनियाल के आवास के बाहर एकत्रित हुए।यहां देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग करते हुए नारेबाजी की और वहीं धरने पर बैठ गए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल आवास से बाहर आए, तीर्थ पुरोहितों ने मांग पर कार्रवाई की जगह सरकार द्वारा मिल रहे आश्वासन पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सरकार उनको गुमराह का प्रयास कर रही है। इस बीच तीर्थ पुरोहितों की कैबिनेट मंत्री के साथ नोकझोंक भी हुई, हालांकि बाद में मंत्री ने आश्वस्त किया कि 30 तक उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार किया जाएगा। इसके बाद तीर्थ पुरोहित कैबिनट मंत्री बिशन सिंह चुफाल के आवास के बाहर पहुंचे व प्रदर्शन किया। चुफाल ने भी तीर्थ पुरोहितों की मांग पर सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें -   सीएम ने की घोषणा-जिला पंचायत अध्यक्षों का मानदेय 10 से बढ़ाकर किया 14 हजार

महापंचायत के संयोजक सुरेश सेमवाल ने कहा कि तीर्थ पुरोहितों ने पूर्व में चार धामों के पूजा स्थलों पर धरना व क्रमिक अनशन किया था, तब सरकार ने भरोसा दिलाया कि 30 तक उनकी मांग पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि इस बार कार्रवाई नहीं हुई तो चारों धामों के पूजास्थलों के साथ देहरादून में गांधी पार्क के बाहर क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। महापंचायत के प्रवक्ता डा.बृजेश सती ने बताया कि शाम को महापंचायत की बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें -   डिग्री कालेज के छात्रों को निःशुल्क स्मार्ट टैब देगी सरकार : धन सिंह रावत

प्रदर्शन करने वालों में चारधाम महापंचायत के अध्यक्ष राजीव सेमवाल, यमुनोत्री मंदिर समिति के सचिव लखन उनियाल, गंगोत्री तीर्थ पुरोहित महासभा के अध्यक्ष पवन सेमवाल, नीरज सेमवाल, रोहित आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *