लालकुआं सेंचुरी मिल के इलेक्ट्रॉशियन श्रमिक को ड्यूटी के दौरान लगा करंट, मौत

खबर शेयर करें

समाचार सच, लालकुआं। यहां लालकुआं सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल में एक श्रमिक को ड्यूटी के दौरान करंट लगने से मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इधर सूचना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं श्रमिक की मौत से परिवार में मातम छाया हुआ है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल निवासी भीमताल नौकुचियाताल 52 वर्षीय दीप चन्द्र पांडे लालकुआं सेचुरी पल्प एंड पेपर मिल के डब्ल्यूपीपी इलेक्ट्रिकल प्लांट में इलेक्ट्रॉशिन थे। कार्य करते समय दीप को करंट लग लग गया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गए। मौके पर मौजूद श्रमिक आनन-फानन में दीप को सेंचुरी मिल की डिस्पेंसरी ले गये, जहाँ उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें चिकित्सकों ने हायर सेंटर को रेफर करते हुए एंबुलेंस की सहायता से हल्द्वानी के एक निजी चिकित्सालय में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानीः पोल शिफ्टिंग और वृक्षों के कटान के चलते 19 व 20 को इन क्षेत्रों में बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

दीप और उनका परिवार वर्तमान हल्द्वानी बरेली रोड के पुरानी आईटीआई क्षेत्र में निवासरत थे। मृतक दीप चंद्र पांडे का एक पुत्र है। घटना के बाद से कंपनी के श्रमिकों में शोक का माहौल है। वहीं परिवार में कोहरा मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें -   रामनगर में लोपिंग न करने डीएम ने जताई नाराजगी, विद्युत विभाग के अधिकारियों की लगी फटकार, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

इधर सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल के महाप्रबंधक एसके बाजपेई का कहना है कि मौत के कारण की जांच की जाएगी, तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर वास्तविकता का पता चलेगा, उन्होंने कहा कि मृतक परिवार को नियमानुसार आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। उधर श्रमिक संगठनों ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा और एक बच्चे को नौकरी देने की मांग उठाई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440