हनुमान जी के बेहद शक्तिशाली मंत्र हैं जिससे टल जाते है बड़े से बड़ा संकट भी

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। इस साल रामभक्त हनुमानजी का जन्मदिन मंगलवार को ही आ रहा है। इनका जन्मदिन अगर शनिवार या मंगलवार को आये, तो बहुत ही शुभफलदायी माना जाता है। इस दिन बजरंगबली को सिंदूर, चंदन, अक्षत, गुलाब, बेसन के लड्डू या श्रद्धा अनुसार प्रसाद चढ़ाएं। फिर मिट्टी के दीपक में तेल का दिया प्रज्वलित करें, और पूर्व में मुख कर रुद्राक्ष की माला से 108 बार बजरंगबली के प्रभावशाली मंत्रों का जाप शुरू करें। अपनी मनोकामना अनुसार मंत्र जाप पूरे होने पर हवन करें कहते हैं इससे मंत्र जरूर सिद्ध हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें -   विद्युत कटौती पर व्यापारियों का फूटा गुस्सा, ईई को घेरा, कहा-जल्द व्यवस्था दुरूस्त न होने पर होगा उग्र आंदोलन

बीमारी के लिये मंत्र
‘ऊँ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा’ लंबे वक्त से किसी को बीमारियों ने घेर रखा है, तो मंगलवार के दिन इस मंत्र का नियमित रूप से पाठ करें। कहते इससे असाध्य रोगों का भी नाश होता है।

शत्रु, भय को दूर करने के लिये मंत्र
‘ऊँ हं हनुमते रुद्रात्मकायं हुं फट्.’ ये हनुमान जी का रुद्र मंत्र है. शत्रु, भय, अनिद्रा, जनहानि के डर से छुटकारा पाने के लिए इस मंत्र का प्रयोग करना अतिउत्तम फलदायी माना गया है।

सफलता के लिये मंत्र
‘ऊँ हं हनुमते नमः’ बजरंगबली का ये चमत्कारी मंत्र वाणी से संबंधित कार्य में सफलता पाने के लिए किया जाता है। जैसे वाद-विवाद, न्यायालय आदि के काम में कोई बाधा आ रही है तो इस मंत्र का मंगलवार को विधि पूर्वक जाप करें।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में फल-सब्जी आढ़ती को उसी के मुनीम ने लगाया लाखों का चूना, 79 लाख गबन कर खरीद दिए 2 ट्रक, कार, बाइक और घर

सुख-शांति के लिये मंत्र
‘ऊँ नमो भगवते हनुमते नमः’ वैवाहिक जीवन में सुख-शांति भंग हो गई है, संतान पर संकट का साया मंडरा रहा है तो इस मंत्र से हनुमान जी की पूजा करें। ये शक्तिशाली मंत्र हर कष्ट को दूर करने में सक्षम है।

प्रेत बाधा को दूर करने के लिये मंत्र
भूत पिसाच निकट नहिं आवै। महाबीर जब नाम सुनावै।। घर में क्लेश होते हैं, परिवार के बीच बना प्रेम खत्म होते जा रहा है तो प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करें. कहते हैं इससे प्रेत बाधा और टोने टोटकों का असर नष्ट होता हैै। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440