गढ़वाल राइफल्स के स्थापना दिवस पर सैन्य कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने किया प्रतिभाग

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। 5 सितंबर, कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने आज पूर्व सैनिक संगठन द्वारा गढ़वाल राइफल्स की चौदहवीं बटालियन के 46वें स्थापना दिवस पर बालावाला स्थित मिलन गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
14वीं बटालिटन, गढ़वाल राइफल्स का 46वां स्थापना दिवस पूर्व सैनिकों ने धूमधाम के साथ मनाया। मुख्य अतिथि सैन्य कल्याण मंत्री ने दीपप्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की जिसके उपरान्त उपस्थित पूर्व सैनिकों ने शहीदों के लिए दो मिनट का मौन किया। इस अवसर कर सैन्य कल्याण मंत्री ने पूर्व सैनिक इंदर सिंह की पुस्तक का विमोचन भी किया।
सैन्य कल्याण मंत्री ने उपस्थित पूर्व सैनिकों व सैनिकों को 14वीं बटालिटन, गढ़वाल राइफल्स के 46वां स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी स उन्होंने कहा कि गढ़वाल राइफल्स वीरता की मिसाल है। उन्होंने बताया कि वन रैंक वन पेंशन जैसी महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने लागू की। राज्य में भी मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में सरकार द्वारा सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गयी है। शहीदों के परिवार में किसी एक को नौकरी देने का काम भी सरकार कर रही है। साथ ही उन्होंने कहां की भाजपा सरकार द्वारा सैनिकों हेतु कई कल्याणकारी योजनाएं लाई गई है, चाहे वह प्रधानमंत्री मोदी जी के ड्रीम प्रोजेक्ट सैन्यधाम हो , चाहे वह वर्ल्ड वॉर के पेंशनधारियों के पेंशन में बढ़ोतरी हो, चाहे शहीद के परिवार वालों को रोजगार की व्यवस्था हो, केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने हमेशा ही सैनिकों के हितों में कार्य किया है।
इस अवसर पर कार्यक्रम में अध्यक्ष कैप्टन सुरेंद्र सिंह नेगी, सचिव पूर्व सैनिक त्रिलोक सिंह रावत, उपाध्यक्ष पूर्व सैनिक सतेंद्र सिंह नेगी, संयोजक पूर्व सैनिक पूरण चंद्र घिल्डियाल, कर्नल विनोद राणा, ऑनरेरी कैप्टन हयात सिंह, ऑनरेरी कैप्टन गुलाब सिंह, ऑनरेरी कैप्टन अवतार सिंह नेगी, ऑनरेरी कैप्टन केदार सिंह आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *