रुद्रपुर में पीएम मोदी बोले-14 को आपके पास उत्तराखंड में तुष्टिकरण करने वालों को जवाब देना का मौका

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून (एजेन्सी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां शनिवार को रुद्रपुर में जनसभा को सम्बोंधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने राज्य की जनता का आहवान करते हुए कहा कि 14 तारीख को आपके पास उत्तराखंड में तुष्टिकरण करने वालों को जवाब देना का मौका है। कांग्रेस के हर झूठ, फरेब को जवाब देना है।

उनका कहना था कि पूरे देश में कांग्रेस को लोग लगातार नकार रहे हैं। एक बार जिस देश के जिस राज्य ने कांग्रेस के लोगों ने निकाला वहां फिर घुसने नहीं दिया। बंगाल के लोगों ने तो 50 साल से वापस घुसने ही नहीं दिया। ऐसा हर राज्य में देखा जा सकता है कि जहां एक बार कांग्रेस गई तो गई। बहुत से राज्या कांग्रेस को कह चुके हैं कि अब हम आपको को घुसने नहीं देंगे। उत्तराखंड के पास भी ये अवसर है। मुझे भरोसा है आप यहां भी कांग्रेस को दोबारा घुसने नहीं देंगे। कांग्रेस के लोग तो हिन्दुस्तान को अब राष्ट्र मानने से ही इनकार कर रहे हैं। जिस देश की सीमाओं की सुरक्षा उत्तराखंड के हमारे युवा कर रहे हैं उसे कांग्रेस के लोग राष्ट्र नहीं मान रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने दशकों तक परियोजनाओं को लटकाए रखा। हमने रामपुर से रुद्रपुर के बीच फोरलेन सड़क का काम किया जो जल्द पूरा होने वाला है। उनकी सरकार ने उत्तराखंड को सड़कों से वंचित रखा। हम हाईवे बना रहे, एयरपोर्ट से उत्तराखंड को जोड़ा रहे, रेलव पटरी बिछा रहे। वो कहते थे पर्वतीय राज्य में ये सब कैसे संभव होगा। यहां फूलों की खेती की अपार संभावना है। भारत का शहद अब विदेशी बाजारों में भी आसानी से पहुंच रहा है। इसलिए इसके उत्पादन से रोजगार के नए अवसर उत्पन्न हो रहे हैं। हनी टी की भी डिमांड बढ़ी है। पीएम मोदी ने कहा कि सितारगंज के सिडकुल में प्लास्टिक औद्योगिक पार्क विकिसत किया जा रहा है। उत्तराखंड में वो लोग घोटाले के चौके-छक्के लगाते रहे। उन्होंने मां गंगा को भी नहर घोषित कर दिया था। यही उनमें हमारे में फर्क है, हम मां गंगा की सफाई कराई और वो वहां अवैध खनन से कमाई करते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा और उत्तराखंड के बीच का रिश्ता हमारी विरासत है। अटल जी ने उत्तराखंड बनाया। उनके प्रयासों से यहां उद्योग आए। अटल जी ने ऋषिकेश को एम्स दिया था, हमने सेटलाइट सेंटर ऊधमसिंहनगर को दिया है। चार नए मेडिकल खोले जा रहे हैं। इससे यहां के लोगों को अपने ही राज्य में डॉक्टर बनने की सुविधा मिलेगी। विकास के कामों को लेकर कुछ लोग डबल इंजन सरकार का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं। आज वो उत्तराखंडी संस्कृति की बात कर रहे हैं। यहां लाखों बंगाली परिवार रहते हैं। लेकिन उनके पहचान पत्र में लिखा रहता था पूर्वी पाकिस्तान।

यह भी पढ़ें -   पर्यटन विकास परिषद की 22वीं बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, 94 अतिरिक्त पदों के सृजन का शासन को भेजा प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि मैं धामी सरकार को बधाई देता हूं कि उन्होंने इसे हटाने का बड़ा काम किया। गुरुगोविंद सिंह ने आदर्शों के लिए मूल्यों के लिए कितना बड़ा बलिदान दिया। उन लोगों ने उसे भुला दिया गया। ये भाजपा की सरकार है जिसने 26 दिसंबर को बालवीर दिवस घोषित किया गया। क्या आप लोग यूनिवर्सिटी की बात को बर्दाश्त करेंगे। ये लोग सीडीएस बिपिन रावत जी को सड़क का गुंडा कहते थे। पुरानी कहात है मुह में राम बगल में छूरी, इनके मुह से तो कभी राम निकलता ही नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि ये दशक उत्तराखंड का दशक है। हमारा देश ऐसे लोगों के रोकने से रुकने वाला नहीं। यहां पर्यटन रोजगार फिर से पटरी पर लौटने लगा है। सौ साल में ऐसी महामारी दुनिया ने नहीं देखी है। भारत में हमारी सरकार ने लगातार प्रयास किया कोरोना से तबाही कम से कम हो। एमएसएमई सेक्टर को ढाई लाख करोड़ रुपए की मदद की गई। एक रिपोर्ट में आया है कि इससे लाखों छोटे उद्यम बंद होने की कगार पर थे, लेकिन इस पैकेज से सब बंद होने से बच गए। कोरोना के इस काम को डबल इंजन की सरकार ने रफ्तार दी और गरीबों को भी चिंता की। हमारी सरकार ने किसी करीब को भूखे नहीं सोने नहीं दिया। पीएम गरीब कल्याण योजना के जरिए हर गरीब को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। पहांड़ के दुर्गम गावों की माताएं कहती हैं कि मेरा कोई सच्चा बेटा है तो मोदी है। उनका आशीर्वाद अगर मोदी के साथ खड़ा है तो मोदी उत्तराखंड के कल्याण के लिए कभी पीछे नहीं हटेगा।

पीएम मोदी ने कि कहा कि कोरोना के दौरान जिन वर्गों पर असर पड़ा था धामी सरकार ने उनके लिए भी सहायता जारी की। हर कोई आज कह रहा है कि यदि ये महामारी कांग्रेस के शासन में होती तो न जाने क्या होता। बताइए तब आपको आपको राशन मिलता क्या? वो रहते तो आपको मुफ्त सिलेंडर मिलता क्या? लाखों खाते खुलते क्या? सरकार के खजाने से तो निकल जाता, लेकिन आप तक नहीं पहुंचता। आज किसानों के खाते में सीधे रुपए पहुंच रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की दशकों से एक रही पालिसी रही है बड़े बड़े वादे करो और सरकार बने तो भ्रष्टाचार करो। वो 40 साल से गरीबी हटाने की बात करते हैं, लेकिन ये गरीबी नहीं गरीबों को हटाने का कात करते रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जय मां नैना देवी, मैं मानस खंड पवित्र भूमि से यहां के देवताओं को नमन करता हूं। यहां की धरती गुरुनानक के चरणों से पवित्र हुई है। मैं वीर ऊधमसिंहनगर को नमन करता हूं। उन जैसे शहीद देश के लिए बड़ी प्रेरणा है। ऊधमसिंहनगर में मिनी इंडिया की झलक दिखती है। यहां हिन्दुस्तान का एक भी ऐसा कोना नहीं होगा जहां के लोग यहां नहीं रहते हों।

यह भी पढ़ें -   जनरल जेजे सिंह ने लिखी संवेदनशील मुद्दे पर किताब : राज्यपाल

उन्होंने कहा कि आज चुनाव प्रचार को आखिरी दिन है। मेरी भी यहां ये आज आखिरी प्रचार सभा है। यहां की भीड़ देखकर लग रहा है कि आप यहां मुझे धामी सरकार के शपथ ग्रहण का निमंत्रण देने आएं हैं। 14 फरवरी को आपको पूरे उत्तराखंड को निकलकर कमल के निशान पर बटन दबाना है। कोरोना के चलते लग रहा था कि, ऐसी रैली संभव को सकेगी या नहीं। लेकिन आप लोगों ने मुमकिन कर दिखाया है। यहां शत प्रतिशत आबादी का सिंगल हो चुका है। इसके लिए मैं आपको बधाई देता हूं। मैं सीएम धामी को बधाई देता हूं कि उन्होंने पहाड़ के दुर्गम गांवों में भी वैक्सीन पहुंचाई। आप उन लोगों को पहचानते हैं कि जो लोग कह रहे थे कि ऐसा संभव नहीं हो सकेगा। ये लोग भारत की वैक्सीन को बदनाम कर रहे थे। पता नहीं इनको वैक्सीन से तकलीफ थी कि इससे तो देश का हर भारतवासी सुरक्षित हो जाएगा। ऐसा हो गया तो लोग मोदी और धामी की जय तय करेंगे। और ये चाहते नहीं थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.