कुमाऊं में अंधड़ मची तबाही, उर्स मेले में गिरा पेड़, एक की मौत

खबर शेयर करें

समाचार सच, अल्मोड़ा। उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में शनिवार अंधड़ ने एक बार फिर तबाही मचाई। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में अंधड़ के बीच उर्स मेले में एक पेड़ गिर गया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गए। इसके अलावा दुकानें और टैंट भी उखड़ गए।

जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर रानीखेत में चल रहे उर्स मेले के बीच अचानक तेज आंधी-तूफान आने से असफरा-तफरी मच गई। धूल भरी आंधी के साथ कई दुकानों में लगे त्रिपाल उखड़ गए। लोग कुछ कर पाते इससे पहले एक विशाल पेड़ जोरदार आवाज के साथ मेलास्थल पर गिरा। जिसमें कई लोग दब गए।

यह भी पढ़ें -   स्व. डॉ इंदिरा की तृतीय पुण्यतिथि पर अर्पित की भावपूर्ण श्रद्धांजलि, उनके कामों को किया याद

बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक 50 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है। 08 लोग घायल हैं। सभी घायलों को राजकीय चिकित्सालय रानीखेत भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है। घायलों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं संजू देवन पुत्र रामचंद्र उम्र 48 वर्ष निवासी रामपुर मसवासी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें -   गर्मियों के मौसम के लिए फिट और स्वस्थ रहने के कुछ सुझाव गर्मी में खुद को स्वस्थ और फिट रखने के तरीके

वहीं गंभीर रूप से घायलों में राजपाल, कमरुल खान, राजकुमार और नबी अहमद है। घायलों में 15 वर्षीय कृष्णा पुत्र रामसिंह निवासी बमसू की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। अन्य घायलों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है गंभीर रूप से घायलों को हल्द्वानी रिफर किया जा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440