पुलिस अधीक्षक ने दिखाई 4 हाईवे पेट्रोल वाहनों को हरी झण्डी

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद चमोली में अपराधों की रोकथाम व दुर्घटनाओं में पीड़ितो की त्वरित सहायता के उद्देश्य से 04 हाईवे पेट्रोल वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया।
पुलिस अधीक्षक जनपद चमोली श्रीमती श्वेता चौबे ने पुलिस मैदान गोपेश्वर से 04 हाईवे पेट्रोल वाहनों को हरी झंडी दिखाकर उनके निर्धारित मार्गों पर रवाना किया। पुलिस अधीक्षक श्रीमती श्वेता चौबे द्वारा हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल के कार्यों तथा उनके निर्धारित मार्गों के बारे में में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि हाईवे पेट्रोल/हाईवे ट्रैफिक पेट्रोल जनता की सुविधा हेतु 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। यात्रा सीजन के परिपेक्ष्य में इन वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर केन्द्रित किया गया है जिससे यात्रियों को सुगम यातायात उपलब्ध हो सके तथा अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में इन वाहनों के 24 घंटे हाईवे पर नियुक्त होने पर पुलिस के रिस्पांस टाइम में भी कमी आएगी, जिससे जनपद पुलिस के कार्यों में गुणात्मक वृद्धि होगी साथ ही जनता लाभान्वित होगी।

हाईवे पेट्रोल के कार्य – हाईवे पेट्रोल कार राष्ट्रीय/राज्य राजमार्गाे में पेट्रोलिंग करेंगी, डायल 112 से प्राप्त सूचना पर फर्स्ट रिस्पोन्डर के रूप में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी, किसी भी प्रकार की कोई वाहन दुर्घटना, आपदा, अपराध तथा अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में त्वरित कार्यवाही करेगी, यातायात के नियमो का उल्लंघन करने वालो/ ट्रैफिक जाम लगने की स्थिति में त्वरित वैधानिक कार्यवाही करेगी।

यह भी पढ़ें -   योजनाओं के आमेलन में आ रही कमी को पूरा करने हेतु बनायी जायेगी कार्य योजना: संजय नेगी

हाईवे पेट्रोल वाहनों के मार्गों का विवरण – नन्दप्रयाग-लंगासू-कर्णप्रयाग-गौचर मार्ग, , थराली-कर्णप्रयाग-आदिबद्री-गैरसैंण मार्ग, नन्दप्रयाग-चमोली-गोपेश्वर-मंडल-घिंघराण मार्ग , चमोली-पीपलकोटी-जोशीमठ-मारवाडी मार्ग पर तैनात रहेगें। इसके अतिरिक्त आकस्मिक परिस्थितियों में उक्त पेट्रोल स्कोर्पियो जनपद के लिंक मार्ग या अन्य जगह पर भी त्वरित कार्यवाही करते हुए जनता के व्यक्तियों की सहायता करेंगे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.