बदमाशों ने मरीज बनकर बुजुर्ग आयुर्वेद चिकित्सक व उसकी पत्नी को बनाया बंधक, लूट कर ले गये तीन लाख की नगदी व सोने की चेन

खबर शेयर करें

समाचार सच, हरिद्वार। यहां ज्वालापुर कनखल मार्ग स्थित न्यू रामनगर कॉलोनी में शनिवार को दिनदहाड़े कुछ बदमाश मरीज बनकर एक बुजुर्ग आयुर्वेद चिकित्सक के घर में घुस गये और आंखों में मिर्च का पाउडर डालकर चिकित्सक व उसकी पत्नी को बंधक बनाकर उनसे करीब तीन लाख रुपये की नगदी और सोने की चेन लूट कर ले गए। सूचना मिलने पर आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना जानकारी ली। पुलिस ने बदमाशों की धर पकड़ के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे खंगाले और पूरे जिले में नाकाबंदी भी की। लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इधर दिनदहाड़े लूट की इस घटना से क्षेत्र में दहशत बनी हुई हैं।

Ad

प्राप्त जानकारी के अनुसार 70 वर्षीय आयुर्वेद चिकित्सक राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल घर पर अपना क्लीनिक खोला है। चिकित्सक दंपति घर में अकेले ही रहते हैं। उनका एक बेटा देहरादून और दूसरा हरिद्वार में दूसरी जगह रहता है। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे मुंह पर मास्क और मफलर बांधे दो युवक राजेंद्र प्रसाद के घर पर आये और एक युवक ने स्वयं को पेट दर्द की बीमारी बताते हुए दवा देने की बात कहीं। राजेन्द्र युवक को देखकर दवा दे दी। युवक ने खरीदी दवा का भुगतान भी किया। दोनों ने चिकित्सक राजेन्द्र से पीने को पानी मांगा। चिकित्सक की पत्नी विजया पानी लेने अंदर चली गईं। इस बीच बदमाशों ने मौका का फायदा उठाकर चिकित्सक की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया। जिससे राजेंद्र के आंखों में जलन और दिखाई देना बंद हो गया। चीख पुकार सुनकर राजेन्द्र की पत्नी विजया भी बाहर आयी तो सहम गयी। उसने देखा बदमाशों ने उनके पति को बंधक बनाया है। दोनों बदमाशों ने विजया को भी बाथरूम में बंद कर दिया। बाद में बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये।

यह भी पढ़ें -   यूपी में होंगे सात चरणों में चुनाव, जानें मतदान का पूरा कार्यक्रम…

इधर काफी देर बाद बाथरूम में बंद विजया ने काफी मशक्कत के बाद अपने को स्वयं बंदन से मुक्त किया और पड़ोसी को वारदात की जानकारी दी। लूट की खबर आग की तरह फैल गयी। सूचना पर पहुंचे बुजुर्ग दंपति के रिश्तेदार अखिलेश अग्रवाल ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर आनन-फानन में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी मौके पर पहुंचे और पीड़ित दंपती से घटना की जानकारी ली। पूछताछ में पीड़ित दंपति ने बताया कि इसी सप्ताह उनके पोते की शादी है। उन्होंने शादी के लिए ही नकदी निकलकर घर में रखी थी और पोते की बहू को उपहार में देने के लिए सोने की चेन बनवाई थी। जो बदमाश सब कुछ लूट कर ले गये। बताया जा रहा है कि उक्त दंपती के साथ इस तरह की घटना पूर्व में भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में होगा एक चरण में चुनाव, 14 फरवरी को को डाले जायेंगे वोट

इधर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का मानना है कि बदमाशों ने रेकी कर इस वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी कर दी गयी है और पुलिस टीमें बदमाशों की तलाश में लगाई गयी है। उनका कहना है कि शीघ्र ही इस लूट में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *