प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। कोरोना महामारी के एक बार पुनः दस्तक देने के बाद प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और प्रतिदिन समाचार पत्रों में कोरोना से हुई मौतों का ब्यौरा बढ़ता जा रहा है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ विभाग की तैयारी और व्यवस्थाओं को लेकर जायजा लेने के लिए उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी और प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट ने बृहस्पतिवार को देहरादून स्थित केंद्रीय औषधालय चंदन नगर का औचक निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें -   आषाढ़ माह में इन चीजों का दान खोलेगा धन आगमन के रास्ते, पितृ प्रसन्न होंगे दूर होगी हर बाधा

दसोनी ने बताया कि केंद्रीय औषधालय की स्थिति हतप्रभ करने वाली थी। दसोनी के अनुसार 2019-20 में कोरोना महामारी के दौरान खरीदे गए करोड़ो के उपकरण जैसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मॉनिटर्स रेफ्रिजरेटर्स इत्यादि अभी भी केंद्रीय औषधालय में यथावत पड़े हैं। लेकिन उसके बावजूद और सामान की डिमांड केंद्र को भेजी जा चुकी है, दसोनी ने यह भी सवाल किया कि जब महानिदेशालय सामान की खरीदारी कर चुका था तो सीएमओ स्तर पर भी डिमांड क्यों भेजी जा रही है ? दसोनी ने कहा की महानिदेशालय में खरीदारी या तो मात्र पैसों को ठिकाने लगाने के लिए की जा रही है या अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए। दसौनी ने कहा की आज स्वास्थ्य महानिदेशालय का एकमात्र फोकस खरीदारी करना रह गया है जरूरतमंद लोगों तक यह दवाइयां या उपकरण पहुंचे वह निदेशालय की प्राथमिकता में नहीं है।

यह भी पढ़ें -   कमरे में मिला संदिग्ध परिस्थितियों में पंतनगर एयरपोर्ट कर्मचारी का शव, महिला की वेशभूषा धारण किए हुए था मृतक

दसोनी ने यह भी कहा कि श्रीनगर में एक नई कैथ लैब स्थापित की जा रही है लेकिन इस तरह की कैथ लैब का औचित्य क्या रह जाता है जब पूरे सरकारी स्वास्थ्य महकमे में मात्र एक कार्डियोलॉजिस्ट उपलब्ध है? दसोनी ने कहा की बड़ी संख्या में 108 की नई खरीद हुई गाड़ियां स्वास्थ्य महानिदेशालय में डंपयार्ड में पड़ी हुई है जो कि आमजन के लिए जीवनदायिनी का काम कर सकती परंतु उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440