दुखद: बाल दिवस के दिन स्कूली बस और ट्रक की टक्कर में 2 की मौत

खबर शेयर करें

समाचार सच, सितारगंज। बाल दिवस के दिन उधमसिंह नगर के सितारगंज में सड़क हादसा हो गया। जिसमें किच्छा के सुधीराम सिंह प्राइवेट स्कूल के बच्चों से भरी स्कूल बस ट्रक से जाकर टक्करा कर सड़क पर पलट गई। हादसे में एक छात्रा और एक शिक्षक की मौत हो गई। सड़क हादसे में करीब 40 छात्र-छात्राएं एवं कुछ स्टाफ घायल हुए हैं, सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

घटना में बताया जा रहा है कि बच्चे किच्छा से नानकमत्ता गुरुद्वारा घूमने गए थे। इसी दौरान सितारगंज के नयागांव के पास हादसा हो गया। जिला प्रशासन के मुताबिक बच्चों से भरी बस बाल दिवस मनाकर नानकमत्ता से किच्छा लौट रही थी, उसी दौरान हादसे का शिकार हो गई। हादसे में छात्रा ज्योत्सना और एक स्टाफ लता गंगवार की मौके पर ही मौत हो गई। बस में करीब 50 से अधिक लोग सवार थे। स्थानीय लोगों ने घायल बच्चों को अपने वाहनों से अस्पताल में पहुंचाया।
नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं, साथ ही सरकार मृतकों के परिजनों को कुल ₹2 लाख रुपए का मुआवजा व घायलों को निःशुल्क उपचार उपलब्ध करवाएगी।

यह भी पढ़ें -   धामी सरकार की ओर से 89,230.07 करोड़ का बजट पेश, महिलाओं से लेकर युवाओं तक पर खासा ध्यान

सितारगंज सीएचसी की अधीक्षक डॉ अभिलाषा पांडे ने बताया की हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। बस में 51 स्कूली बच्चे और स्टाफ सवार थे। 22 लोगों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। दो दर्जन से अधिक बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जबकि पांच से छह बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने बताया की सड़क हादसे में बच्चों को चोटें आई हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440