अमृत योजना के अन्तर्गत राजपुरा क्षेत्र में मिलेगा हर घर को नल व जल का लाभ

खबर शेयर करें

-सांसद अजय भट्ट एवं मेयर जोगेन्द्र रौतेला ने किया पेयजल योजना के पुनर्गठन कार्य के लागत 233 करोड़ की योजना का भूमि पूजन

समाचार सच, हल्द्वानी। क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट एवं मेयर डॉ0 जोगेन्द्र रौतेला ने संयुक्त रूप से अमृत योजना के अन्तर्गत राजपुरा पेयजल योजना के पुनर्गठन कार्य लागत 233.25 लाख की योजना का भूमि पूजन कर कार्य शुभारंभ किया। ज्ञात हो कि राजपुरा पेयजल योजना वितरण प्रणाली राजपुरा क्षेत्र के वार्ड नम्बर 12, 13, 14 में 4955 मीटर नई पाईप लाईन बछाई जायेगी। जिससे क्षेत्र के पेयजल परिवारों की 2830 जनसंख्या को लाभ मिलेगा। क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के लिए 2 नग नलकूप व 2 ओवर हैड टैंक का उपयोग भी किया जाएगा।

भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सांसद अजय भट्ट कहना था कि हर घर में नल और हर नल में जल के उद्देश्य की पूर्ति के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। सरकार द्वारा लक्ष्य रखा गया है कि अमृत रूपी पेयजल की किसी भी क्षेत्र में दिक्कत न हो। विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति एवं अन्य उद्देश्यों की पूर्ति के लिए केन्द्र सरकार द्वारा जमरानी बांध परियोजना को मंजूरी देते हुए धनराशि स्वीकृत कर दी गयी। उन्होंने बताया कि शीर्घ ही बांध निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की बढ़ती जनसंख्या व जल के अत्यधिक दोहन से भूमिगत जल का स्तर लगातार नीचे जा रहा है। हमें आवश्यकता है कि हम भूमिगत जल के साथ ही, बिजली, पेट्रोल, डीजल, वन आदि का उचित उपयोग करें। उन्होंने कहा कि मानव जाति के कल्याण हेतु खनिज सम्पदा, जल एवं जंगलों का अनुचित दोहन रोकना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने देश की गरीब जनता का दुःख दर्द समझा। गरीबों के दुःखों के निदान के लिए शौचालय, बिजली, गैस के साथ ही विभिन्न पेंशन योजनाऐं चलायी हैं।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी विधायक सुमित ने नगर वासियों को दिया तोहफा, 56 लाख तीन महत्वपूर्ण योजनाओं का किया लोकार्पण

मेयर श्री जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला ने कहा कि नगर निगम घाटे से उबर चुका है। शहर के चहुमुॅखी विकास हेतु नगर निगम लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि 39 करोड़ की लागत से 800 बीघा जमीन में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के साथ ही सीवर लाईव व पेयजल लाईनें बिछाने की दिशा में भी सार्थक प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   कार लेने के बाद भी ससुराल पक्ष कर रहा था उत्पीड़न, पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर

कार्यक्रम का संचालन जितेन्द्र महता द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से राज्य मंत्री अजय राजौर, पार्षद राधा आर्या, मुन्नी कश्यप, महेश चन्द्र, राजेन्द्र अग्रवाल, डेविड, विनीत उपाध्याय, प्रताप रैक्वाल, वन्दना पंत, राजेन्द्र सुयाल, दिनेश रंधावा, दया किशन पोखरिया आदि मौजूद थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440