यूपी विस चुनाव: अखिलेश का वादा-सत्ता में लौटे तो बीपीएल परिवारों को हर साल मिलेंगे 18 हजार रुपये

खबर शेयर करें

समाचार सच, यूपी/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटी तो समाजवादी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार में समाजवादी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया जाएगा और इसके अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल परिवार को प्रति वर्ष 18,000 रुपए की पेंशन दी जाएगी।

अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फेंस बुलाई थी जहां उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने समाजवादी पेंशन को लेकर कहा कि इस योजना का लाभ एक करोड़ गरीब परिवारों तक पहुंचेगा। अखिलेश यादव ने कहा, ”सबसे ज्यादा खाते समाजवादी पार्टी की सरकार ने खुलवाए थे। सबसे अधिक बैंकों के ब्रांच समाजवादी सरकार में खुले थे और सबसे पहले डीबीटी के माध्यम से अकाउंट में सीधा पैसा पहुंचाने का काम समाजवादी सरकार में हुआ था, लेकिन झूठों से कैसे मुकाबला करें।”

यह भी पढ़ें -   शनि ग्रह को इन उपायों से करें मजबूत, रंक से राजा बनाने का है गुण

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने उनके विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर आ रही खबरों पर भी प्रतिक्रिया दी। वह कहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, इसको लेकर सपा प्रमुख ने एक संकेत दिया। अखिलेश यादव ने कहा, ”मेरे चुनाव लड़ने का फैसला आजमगढ़ की जनता करेगी। मैं आजमगढ़ की जनता से बात करके चुनाव लड़ने का फैसला लूंगा। पार्टी जहां फैसला लेगी मैं वहां से चुनाव लडूंगा।”

इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ”भाजपा से जो लोग बोल रहे हैं शिवपाल सिंह यादव उनके टच में हैं, वो समझ ले उनके नेता खुद हमारे टच में हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भाजपा में शामिल हो गईं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में अपर्णा भाजपा में शामिल हुईं।

यह भी पढ़ें -   कुछ पल में पेट में हो रही जलन की समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो ये घरेलू उपाय कर सकते हैं मदद

अपर्णा के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने कहा, ”मैं उन्हें (अपर्णा यादव) बधाई दूंगा और हमें खुशी है कि हमारी समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है, मुझे उम्मीद है कि हमारी विचारधारा वहां पहुंचकर संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी।” अखिलेश यादव ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव)ने उन्हें समझने की बहुत कोशिश की।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.