ango ka fadkna

आंख से लेकर पैर के फड़कने का क्या है राज़!

खबर शेयर करें

समाचार सच, स्वास्थ्य डेस्क। बहुत बार आपने यह महसूस किया होगा कि बिना किसी कारण हमारी आंखें या शरीर के अन्य अंग जैसे कि बाजू, कंधा, होंठ आदि फड़कने लग जाते हैं और कुछ देर बाद नॉर्मल हो जाते हैं।

बता दें कि जिस तरह से हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र की मदद से हाथ की लकीरों का अध्ययन कर आप व्यक्ति के भविष्य को आसानी से जान सकते हैं, ठीक उसी प्रकार अंगों के फड़कने का भी अलग-अलग मतलब होता है। ऐसी मान्यता है कि जहां कुछ अंगों का फड़कना शुभ माना जाता है, तो वहीं कुछ के फड़कने को बहुत अशुभ माना जाता है।

आज आपको बताने जा रहे हैं अलग-अलग अंगों के फड़कने का क्या है राज़

आंख फड़कना
सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो आंखों का फड़कना शुभ होता है। बता दें कि अगर आदमी की दाई आंख फड़के तो आने वाले दिनों में उसे शुभ समाचार मिलने के संकेत होते हैं, जबकि महिला की बाई आंख के फड़कने से आर्थिक लाभ मिलता है। दूसरी ओर अगर आदमी की बाई आंख फड़कती है, तो यह उसके लिए शुभ संकेत नहीं है और महिलाओं की दाई आंख फड़के तो यह उनके लिए अशुभ खबर लेकर आता है।

यह भी पढ़ें -   आईएएस अधिकारी रामविलास यादव को लम्बी पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

माथा फड़कना
हालांकि, आंखें ज्यादा फड़कती हैं बाकी शरीर के अंगों से लेकिन अगर कभी आपका माथा फड़कता है तो समझ जाइए जिस किसी व्यक्ति का भी माथा फड़के उसे जमीन से जुड़े लाभ होते हैं और साथ ही मान व सम्मान में बढ़ोतरी भी होती है।

बांया बाजू फड़कना
आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन जान लें कि जब आपका बायां बाजू फड़कता है तो समझ लें कि आपको जल्द ही धन लाभ हो सकता है और साथ ही आपके जीवन में सुख व समृद्धि में वृद्धि होगी।

कंधा फड़कना
यही नहीं, अगर व्यक्ति का कंधा फड़कता है तो याद रखें कि उस व्यक्ति को भोग-विलास से जुड़ी कई चीजें को सुख मिलता है।

होंठ फड़कना
बहुत से लोगों का होंठ भी फड़कता है, जिसका साफ मतलब होता है कि आपको कुछ प्रिय वस्तु मिलने वाली है। देखा जाए तो होंठ का फड़कना शुभ संकेत होता है कि आपकी कुछ मनचाही चीज़ें जल्द ही आपके पास होगी।

यह भी पढ़ें -   यूपी के पीलीभीत में सड़क दुर्घटना, 10 श्रद्धालुओं की मौत, गंगा स्नान कर पिकअप वाहन से घर जाते समय हुआ हादसा

जंघा फड़कना
कई लोगों के जंघा भी फड़कते हैं। ठंड से नहीं अगर बिना किसी कारण के आपका जंघा फड़कता है तो याद रखें कि यह अच्छा संकेत नहीं है, क्योंकि यह दर्शाता है कि आपको शत्रुओं से कष्ट मिलने वाला है।

पैर का तालु फड़कना
अगर कभी आपके पैर का तालु फड़कता है तो यह संकेत है कि उस व्यक्ति को आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी और वह एक खुशहाल ज़िंदगी जिएगा।

गला फड़कना
याद रखें कि जब कभी आपका गला फड़के तो वह समय होगा खुशी का, क्योंकि गले के फड़कने का मतलब यह होता है कि आने वाले समय में आपको ऐश्वर्य यानी कि धन व संपत्ति का ढेरों सुख मिलने वाला है।

शरीर का फड़कना बहुत ही साधारण सी बात है, लेकिन यह बार-बार फड़क रहा है और आपको लग रहा है कि ये कोई समस्या है तो आपको डॉक्टर से जरूर जांच करवा लेनी चाहिए।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.