चिंतन शिविर में भाजपा ने की 2022 के चुनाव में 2017 से बड़ी जीत हासिल करने के लक्ष्य पर चर्चा

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, रामनगर। भाजपा की रामनगर में आयोजित तीन दिवसीय चिन्तन शिविर में 2022 के चुनाव को लेकर गहन रणनीति बनाई गई। साथ ही आगामी कार्यक्रमों को भी अंतिम रूप दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि शिविर में पार्टी के 2022 के चुनाव में 2017 से बड़ी जीत हासिल करने के लक्ष्य पर चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार से आजिज आकर जनता ने भाजपा को मौका दिया। हालांकि वह सभी मुद्दे आज भी विद्यमान हैं और जनता कांग्रेस से आज भी सवाल कर रही है। लेकिन भाजपा ने न केवल विश्वास जीता बल्कि विकास भी दिया है। कहा कि प्रदेश में केंद्र की अनेक योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है तो राज्य सरकार ने भी अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर डबल इंजन का अहसास कराया है। कहा कि जनता की अपेक्षाओ पर कितने खरे उतरे और अन्य राजनैतिक दलों की क्या स्थिति है इस पर भी वर्तमान परिदृश्य पर चर्चा की गई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निश्चित रूप से भाजपा मिथक तोड़ने जा रही है और इस बार 60 से अधिक सीटें भाजपा की झोली में आएगी। रोड मैप पर चर्चा के दौरान तय किया गया कि जुलाई माह में 70 विधानसभा और 252 मंडलों तक सभी मंत्री, विधायक, संगठन के पदाधिकारी भ्रमण कर समस्याओं का मौके पर ही समाधान करेंगे। इसी माह बूथ समिति का चयन, और चुनाव की रचना के लिए और संयोजक नियुक्त होने की कार्यवाही शुरू होगी। 5 जुलाई को देहरादून प्रदेश मुख्यालय में सभी मोर्चो के पदाधिकारियो की बैठक होगी।

यह भी पढ़ें -   पेशावर कांड के महानायक वीर चंद्र सिंह गढवाली की पुण्यतिथि पर उनको किया नमन

वहीं ज़िला और मंडल की कार्य समिति की बैठक भी आयोजित की जाएगी। अगस्त माह में विस्तारक योजना शुरू होगी। जिसमें 70 विधानसभाओं विस्तारक नियुक्त होंगे। इसके साथ ही विधान सभा प्रभारी और संयोजक नियुक्त किये जाएंगे। सितम्बर में शक्ति केन्द्रों के सम्मलेन, बूथ समिति की बैठक,वार्ड,ब्लॉक स्तर तक और प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। इस माह होने वाले सामजिक सम्पर्क अभियान में सांसद, विधायक और पदाधिकारी भाग लेंगे। अक्तूबर माह में जन सम्पर्क अभियान शुरू किया जाएगा। जिसमें आम लोगों से मिलने का कार्यक्रम होंगे। जबकि नवम्बर माह में पन्ना प्रमुख से लेकर बूथ स्तर तक सम्मलेन आयोजित किए जाएंगे। नवम्बर में प्रधान मंत्री की रैली भी सम्भावित है और इस दौरान कई बड़े नेता रैली में आऐंगे। वहीं दिसंबर माह में प्रदेश भर में यात्रा शुरू होगी और यात्रा की तैयरियां भी शुरू होगी। उन्होंने कहा कि बैठक में 2022 को लेकर रोड मैप पर चर्चा और रणनीति को अंतिम रूप दिया गया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *