shani mai janme log

जिन लोगों का जन्म शनिवार को होता है उनके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आते हैं

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्ति का जन्म जिस वार को होता है उसके कारक ग्रह का उसके भविष्य और व्यक्तित्व पर गहरा प्रभाव देखने को मिलता है. यहां तक की उस ग्रह का प्रभाव व्यक्ति पर जीवन भर रहता है. शनिवार को जिन लोगों का जन्म होता है उनके ऊपर शनि ग्रह का गहरा प्रभाव होता है।

ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के बारे में जानने के कई तरीके हैं। जिस व्यक्ति का जन्म सप्ताह के सातों दिनों में से जिस दिन होता है। उस दिन के ग्रह का व्यक्ति के जीवन और उसके व्यक्तित्व पर गहरा प्रभाव पड़ता है। उसके ग्रह नक्षत्रों के प्रभाव के कारण ही मनुष्य के जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं। इससे उबरने और सावधान रहने के लिए ज्योतिष के जानकार कई उपाय बताते हैं। जिन्हें अपना कर व्यक्ति काफी हद तक उन समस्याओं से खुद को बचा सकता है।

जन्म वार की हमारी सीरीज़ में भोपाल के रहने वाले ज्योतिष व पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा हमें बता रहें हैं शनिवार को जिस व्यक्ति का जन्म होता है, उसका स्वभाव कैसा होता है। उसके सकारात्मक और नकारात्मक पक्ष के बारे में भी जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें -   युवा कांग्रेस कार्यर्ताओं ने हल्द्वानी में टायर जलाकर किया अग्निपथ योजना का विरोध

कैसे होते हैं शनिवार को जन्मे लोग?
स्वभाव
जिन लोगों का जन्म शनिवार को होता है उनके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन यह लोग अपनी बात के पक्के होते हैं। शनिवार को जन्मे व्यक्ति कंजूस प्रवृत्ति के होते हैं. इनका स्वभाव गुस्से वाला होता है और इनको हमेशा अपनी ही बात सही लगती है।

सकारात्मक पक्ष
यह लोग बहुत मेहनती होते हैं इनके जीवन में कितने भी कष्ट आ जाएं यह अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखते हैं और अपने लक्ष्य से विचलित नहीं होते। क्योंकि इन पर शनि देव का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है। यह कोई भी काम करते हैं उसमें इनको जीत हासिल होती है।

शारीरिक बनावट
शनिवार को जन्मे व्यक्ति सामान्य कद काठी के होते हैं। ना तो बहुत ज्यादा मोटे नहीं बहुत ज्यादा दुबले होते हैं।

यह भी पढ़ें -   पड़ौसियों पर लगाया घर में घुसकर पत्नी से मारपीट व बलात्कार का आरोप

नौकरी और व्यवसाय
जिन लोगों का जन्म शनिवार को होता है वह जिस काम में उतरते हैं उसमें दक्ष हो जाते हैं। वैसे यह लोग विज्ञान, टेक्निकल, कृषि, वाहन, संबंधी, भूगोलविद, पुरातत्व के जानकार, जज, आईटी फील्ड, जासूस या गुप्त विभाग, पत्थर, लकड़ी से संबंधित कामों में सफलता प्राप्त करते हैं।

स्वास्थ्य
शनिवार को जन्मे व्यक्ति को नसों से संबंधित रोग, हड्डी रोग, गठिया, पथरी, जोड़ों का दर्द, शारीरिक कमजोरी, सूखा रोग, कान के रोग, कमर या पीठ दर्द और पैर से जुड़ी बीमारियां होने की संभावना रहती है।

शिक्षा
शनिवार को जन्मे व्यक्ति की शुरुआती शिक्षा में कई तरह की बाधाएं आती हैं। लेकिन बाद में यह पूर्ण शिक्षा प्राप्त करते हैं।

प्रेम और वैवाहिक जीवन
शनिवार को जन्मे व्यक्ति अपने प्रेम का प्रदर्शन नहीं करते और अपने जीवन साथी के लिए बहुत केयरिंग पार्टनर साबित होते हैं।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.