पुलिस ने गुलदार की खाल के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार, गुजरात ले जाने की तैयारी में था

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। चोरगलिया थाना पुलिस ने जानवरों के खाल की तस्करों करने वाले तस्कर को गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की है साथ ही टीम को पुरस्कृत भी किया गया।

चोरगलिया थाना पुलिस के अनुसार क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने और अवांछित तत्वों की धरपकड़ को लेकर बीती रात गश्त पर थी इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि एक तस्कर गुलदार की खाल लेकर जा रहा है। इस पर पुलिस ने मुखबिर के बताये स्थान जसपुर खोलिया के पास घेराबंदी शुरू कर दी इस बीच पुलिस को जसपुर खोलिया मार्ग पर करीब 150 मीटर की दूरी पर एक व्यक्ति संदिग्ध नजर आया जिसकी पीठ पर लदा पीठू बैग भी संदिग्ध प्रतीत हो रहा था पुलिस ने उक्त व्यक्ति को रोकर उसकी तलाशी ली तो बैग से गुलदार की खाल मय नाखूनों के बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सूरज कुमार पुत्र सुरेश राम निवासी कालीपुर पोखरिया, चोरगलिया बताया है। पुलिस की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तस्कर से जानकारी जुटाई है।

यह भी पढ़ें -   23 मई से 22 तक रहेगा ज्येष्ठ माह, भूलकर भी न करें ये काम

मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि तस्कर से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने गुलदार को मांस में जहर मिलाकर मारा और खाल निकाल ली। जिसे बेचने के लिए वह सूरत गुजरात में लिए ले जा रहा था। 165 सेमी लंबी यह गुलदार की खाल 6 माह पुरानी होना बताया गया है। पुलिस ने तस्कर के खिलाफ वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। टीम में चोरगलिया थानाध्यक्ष भगवान सिंह महर, एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी, एसआई जगवीर सिंह, तनवीर सिंह, विशेष बाबू, राजेश, कुंदन कठायत, त्रिलोक रावत, भानु प्रताप, अशोक रावत, दिनेश नगरकोटी, अनिल गिरी, वन रेंजर घनानंद चनयाल, वन दरोगा नवीन सिंह मेहरा, आरक्षी विनोद कुमार जोशी, शिव कुमार शामिल रहे।
आईजी कुमाऊं डॉ0 नीलेश आनंद भरणे द्वारा टीम को 5 हजार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने 2500 रूपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440