सपने में सांप के डसने का क्या होता है मतलब, जान कर रह जाएंगे हैरान

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। सपने में दिखाई देने वाली चीजों का कभी कभी हमारे भविष्य में होने वाली शुभ – अशुभ घटनाओं का संकेत होती हैं। ज्योतिष शास्त्र में सांपों से जुड़ा एक खतरनाक योग का भी वर्णन किया गया है जिसे कालसर्प दोष के नाम से जाना जाता है।

Ad

कुंडली में यह योग दो पाप ग्रह राहु और केतु से बनता है। मान्यता है कि जिस व्यक्ति की कुंडली में ये खतरनाक अशुभ योग बनता है उसका जीवन संघर्ष, परेशानियों से घिरा रहता है। इन्हें सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ती है। सपने में या फिर असलियत में सांप दिखाई दें या फिर सांप हमला करें तो इसे भी इस योग से कभी-कभी जोड़कर देखा जाता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार सांप का सपने में दिखाई देना शुभ और अशुभ दोनों बताया गया है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में आप ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव…

बड़ी संख्या में सांप का दिखाई देना – सपने में यदि बहुत सारे सांप दिखाई देते हैं, तो सपने का मतलब अशुभ होता है। ऐसे में इस तरह का सपना देखना भविष्य में परेशानियां आने का संकेत देता है। वहीं, अगर आपको सपने में सांप दिखाई दे रहा है, और वे आपका पीछा कर रहा है और आप घबराए हुए हैं, तो इसका मतलब है कि आप किसी चीज को लेकर डरे हुए हैं। सपने में इस तरह का सपना देखना भी अशुभ ही माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   यूपी में होंगे सात चरणों में चुनाव, जानें मतदान का पूरा कार्यक्रम…

सांप का डसना – अगर सपने में सांप आप को डस लेता है, तो ये सपना गंभीर रोग होने का संकेत देता है. अगर आप सपने में ऐसा कुछ देखते हैं, तो आप सतर्क हो जाएं। वहीं, अगर आप सपने में मरा हुआ सांप देखते हैं, तो सपने का मतलब है कि आपने राहु दोष से उत्पन्न हो रहे सभी कष्ट झेल रहे हैं।

सांप के दांत देखना – सपने में सांप के दांतों का दिखना भी अशुभ माना जाता है। अगर आप सपने में ऐसा कुछ देख रहे हैं, तो आपको किसी से धोखा मिल सकता है। सपने में सांप के दांत नुकसान पहुंचाने का भी संकेत देता है।

यह भी पढ़ें -   पांच राज्यों में चुनाव की तारीख का एलान, 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक सात चरणों में होगा चुनाव, 10 मार्च को आएगा रिजल्ट

सांप और नेवले का झगड़ना – सपने में सांप और नेवले की लड़ाई आपको किसी कानूनी मामलों में पड़ने का संकेत देता है। इसका मतलब है कि आप किसी कोर्ट कचहरे के चक्कर में पड़ने वाले हैं।

सफेद सांप का दिखाई देना – सपने में सफेद या सुनहरा सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है आपकी किस्मत बदलने वाली है। वहीं, अगर बार-बार आपको सपने में सांप दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको पितृदोष हो सकता है। इसके अलावा, अगर सांप बिल में जाते दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। सांप फन फैलाए दिखाई दे तो आपको संपत्ति की प्राप्ति होगी।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *