भीषण गर्मी में आग जलाकर तपस्या कर रहे पागल बाबा की मौत, तप करने की ली थी एसडीएम से परमिशन

खबर शेयर करें

समाचार सच, यूपी/संभल (एजेन्सी)। पूरे देश में भीषण गर्मी प्रकोप है। उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। इसी भीषण गर्मी में संभल में आग जलाकर तपस्या कर रहे पागल बाबा की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वो पिछले तीन दिनों से आग जलाकर ध्यान लगाकर तप कर रहे थे। ज्ञात हो कि इस तप के लिए बाबा ने एसडीएम से परमिशन भी ली थी। Mad Baba who was doing penance by burning fire dies

यूपी के संभल में एक साधु की मौत हो गई है। पागल बाबा के नाम से पहचाने जाने वाले इस साधु की मौत का कारण तो अभी पता नहीं चला है लेकिन वो पिछले तीन दिनों से आग जलाकर तपस्या कर रहे थे। 23 से 27 मई तक चलने वाली इस तपस्या को लेकर पागल बाबा ने संभल के जिला प्रशासन यानी सब डिविजनल मजिस्ट्रेट विनय कुमार मिश्रा से मंजूरी ली थी।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में छात्र संघ चुनाव में छात्राओं को मिलेगा 50 फीसदी प्रतिनिधित्व, उच्च शिक्षा मंत्री ने कुलपतियों को निर्देश

पीटीआई के अनुसार कमलीवाले वाले पागल बाबा अमेठी के रहने वाले थे। वो संभल के कैली थाना क्षेत्र के बेनीपुर में पंचाग्नि तपस्या कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मौत हो गई है। हालांकि मौत का कारण अभी पता नहीं चला है। इस मामले को लेकर सब मजिस्ट्रेट विनय मिश्रा ने बताया कि बीते रविवार को साधु की तबियत अचानक बिगड़ गई। तबियत खराब होने की स्थिति में उनको स्थानीय लोग जिला अस्पताल ले जा रहे थे इसी बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

ज्ञात हो कि पागल बाबा की मौत के बाद संभल जिला प्रशासन ने कहा कि बाबा ने जिले के भिन्न-भिन्न 23 स्थानों पर इसी तरह से तपस्या की थी। लेकिन इस बार दुर्भाग्यवस उनकी मौत हो गई। जिला प्रशासन ने पागल बाबा के मौत की सूचना उनके परिजनों और अनुयायियों को दे दी है। वहीं उनके अनुयायियों का कहना है कि बाबा विश्व शांति और नशीली दवाओं की मुक्ति के लिए पूरी तरह से समर्पित थे।

यह भी पढ़ें -   १५ जुलाई २०२४ सोमवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

वहीं प्रशासन से आदेश मिलने को लेकर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इतनी भीषण गर्मी में प्रशासन ने कमलीवाले बाबा को आग जलाकर तपस्या करने की अनुमति किस आधार पर दे दी। इसके साथ ही मेडिकल सुविधा को लेकर भी लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं। बाबा के सेवादारों ने भी प्रशासन और मेडिकल डिपार्टमेंट के प्रति नाराजगी व्यक्त की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440