पीएम मोदी ने वर्चुअली रैली के माध्यम से नैनीताल-ऊधमसिंहनगर की जनता से कहा- उत्तराखण्ड को बर्बाद करने में कांग्रेस पार्टी ही जिम्मेदार

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल/उधमसिंह नगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उत्तराखण्ड को बर्बाद करने में कांग्रेस पार्टी ने कोई कमी कसर नहीं छोड़ी है। उनका कहना था कि कांग्रेस ने हमेशा विकास कार्याें में रोड़ा डाला है।

पीएम मोदी मंगलवार को नैनीताल-ऊधमसिंहनगर लोकसभा क्षेत्र की 14 विधासभा सीटों के लिए वर्चुअल रैली कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही तुष्टिकरण की राजनीति करती आई है और देश को बांटने का काम सदियों से कांग्रेस की सरकारों ने ही किया है।

उन्होंने वर्चुअल रैली में सर्वप्रथम बोला- मैं नैनीताल की प्राचीन तपोभूमि और उत्तराखंड वासियों को नमन करता हूं। मैं स्वमंत्रता सेनानी सरदार ऊधमसिंह के चरणों में नमन करता हूं। आजादी के अमृत महोत्सव के बीच देश स्वतंत्रा आंदोलन के शहीदों को नमन कर रहा है। यहां की माताओं और बहनों ने देश की आजादी के लिए अपनों का बलिदान दिया है। पीमए मोदी ने कहा कि यह उत्तराखंड का दशक है। चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में जब वोट देने जाएंगे तो याद रखें की नींव जितनी मजबूत होती है, इमारत उतनी बुलंद होती है। मुझे यकीन है कि देश काम करने वालों को चुनेगा, बदनाम करने वालों को नहीं। अभी मैं आपसे टेक्लाजी के माध्यम से जुड़ा हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में और भी दल मैदान में है। कुछ दल ऐसे में जिन्होंने वर्षों तक यहां के लोगों से दुश्मनी निकली। कुछ दल ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना के दौरान उत्तराखंड के लोगों से दुश्मनी दिखाई। ऐसे लोगों ने कोरोनाकाल के दौरान उत्तराखंड के लोेगों को दिल्ली से बाहर निकाल दिया। आपको उनके कारनामों का पता है। दिल्ली में ये दशकों तक सत्ता में रहे। लेकिन तब उनको उत्तराखंड के लोगों और चार धाम की याद नहीं आई, इतने वर्षों संयुक्त उत्तर प्रदेश में सरकार रही तब उत्तराखंड यूपी का ही हिस्सा था। तब भी इनको यमुनोत्री और गंगोत्री की याद नहीं आई। उत्तराखंड में गांव के गांव खाली हो गए तब उनको उत्तराखंड की याद नहीं आई।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने आंधी और तूफान से हुए जान-माल के नुकसान की ली जानकारी, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

आज डबल इंजन की सरकार आलवेदर रोड बना रही है, चार धाम को विकसित कर रही है। तब इनको उत्तराखंड की याद आ रही है। आज ये लोग लोग चार धाम, चार काम की बात कर रहे हैं। लेकिन असल में इनके चार काम में एक एक परिवार के हित, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण की राजनीति, चौथा काम वर्षों तक योजनाओं को लटकाकर रखना, जिससे उससे अपना जेब भर सकेंगे। इनके कामों का कच्चा चिट्टा लेकर आया है। उत्तराखंड की धरती से मेरा नाता रहा है।

वर्चुअल रैली प्रदेश के मुख्यिा पुष्कर सिंह धामी संबोधित करते हुए कहा कि उमड़ा जनसमूह इस बात की तस्दीक कर रहा है कि एक बार फिर उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनने रही है। कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता की जान बचाने का काम किया। एक साल के अंदर पीएम मोदी के प्रयासों से दो दो वैक्सीन बनी। मुफ्त में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं एक वर्ग ने वैक्सीन को लेकर लोगों में भ्रम पहुंचाया। कहा कि वैक्सीन लगाने से आप बीमार हो जांएगे, आपकी जान चली जाएगी। ऐसे लोग जनता के अपराधी हैं। मतदान के दिन जनता ऐेसे लोगों को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने महामारी के दौरान गरीब लोगों के लिए राशन सुनिश्चित किया। इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेतागण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   वास्तु शास्त्र: किस तरह किस्मत चमका सकती हैं 5 तस्वीरें, 5 प्रतिमाएं और 5 शुभ चीजें

इधर हल्द्वानी में चार स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली को सुना गया। इस दौरान नवाबी रोड स्थित रुद्राक्ष बैंकट हॉल, नैनीताल रोड स्थित गणपति बैंकट हॉल दमुवादूँगा अंबेडकर पार्क, मद्रास बैंकट हॉल, कृष्णा मैरिज हॉल में बनाये गये जनसभा कार्यक्रम में लोगों ने देश के पीएम मोदी की भाषणों को सुना। भाजपा प्रत्याशी डॉ जोगेन्द्र रौतेला, विधानसभा संयोजक तरूण बंसल, प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत, श्रीमती रेनू अधिकारी, कार्यक्रम संयोजक भुवन जोशी, शांति भट्ट, हरीश पांडे, संजय दुम्का, दीवान डोगरा, प्रकाश हर्बोला, अजय राजौर, राजेन्द्र अग्रवाल व हरिमोहन अरोड़ा सहित भारी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.