विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर तीज कार्यक्रम, सावन के मनभावन गीतों पर झूमकर हरियाली तीज किया स्वागत

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष के यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर तीज का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महिला विधायकों, आईएएस आईपीएस अधिकारियों, मंत्रीगणों की पत्नियां उपस्थित रही। कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ कलाकारों द्वारा गढ़वंदना के साथ किया गया, साथ ही थडिया, चौपाल, झुमेलो, छपेली की प्रस्तुति दी गई। वही उपस्थित महिलाओं द्वारा सावन के झूले का आनंद लिया गया। इस दौरान उपस्थित अन्य महिलाओं नें रंग-बिरंगे परिधानों में सज धजकर कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सभी ने हाथों में मेहंदी लगवाई और सावन के मनभावन गीतों पर झूम कर हरियाली तीज का स्वागत किया।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने गढ़वाली गीत की प्रस्तुति भी दी। कार्यक्रम के दौरान कई प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई जिसमें जीतने वाली महिलाओं को उपहार भी भेंट किए गए। इस दौरान सभी महिला अधिकारियों सहित सभी महिलाओं ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी की इस पहल का स्वागत किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरियाली तीज भगवान शिव और माता पार्वती की आराधना का पर्व है। हमारे सभी पर्व और त्योहार प्रकृति से मानव के गहरे जुड़ाव का प्रतीक हैं। उत्तराखंड में संस्कृति में तीज-त्यौहारों का विशेष महत्व रहा है। यहां के जन-जीवन और परम्पराओं में तीज-त्यौहार रचे बसे हैं।

यह भी पढ़ें -   प्रोपर्टी डीलर पर लगाया विवादित भूमि बेचने का आरोप, पीड़ित लगाई पुलिस गुहार

उन्होंने कहा की सभी को मिलकर मूल संस्कृति से जुड़े त्यौहारों और परम्पराओं को सहेजने का हर संभव प्रयास करना चाहिएद्य कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने तीज की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्योहार हमारे जीवन में उत्साह एवं ताजगी लाते हैं। मिलजुल कर मनाने से खुशियां कई गुना बढ़ती हैं। पूरे समाज का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण हो जाता है उन्होंने कहा कि देश, राज्य और समाज की तरक्की के लिए हमें तीज-त्योहारों को मिलजुल कर मनाते हुए उनमें निहित भावना को पोषित करते रहना होगा। मुख्यमंत्री की पत्नी गीता धामी ने कहा कि हमारे सभी त्योहारों से समाज को सीख मिलती है, अपनी संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए इस प्रकार के आयोजनों का होना आवश्यक है। जिससे आने वाली पीढ़ी संस्कृति एवं संस्कारों की जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़ें -   नशे की लत पूरी करने के लिए आईफोन लूटने वाले लुटेरे को पुलिस ने किया 24 घण्टे में गिरफ्तार

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, मुख्यमंत्री की पत्नी गीता धामी, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव सौजन्या, अपर सचिव नमामि बंसल, पुलिस महानिरीक्षक विमला गुंज्याल, डीजी हेल्थ शैलजा भट्ट, उपमहानिरीक्षक निवेदिता कुकरेती, एसपी सिटी सरिता डोभाल, एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, शशि प्रभा अग्रवाल, सुमन उनियाल, सुमेधा बहुगुणा, आईपीएस जया बलूनी सहित अन्य अधिकारी गण एवं पार्टी की महिला पदाधिकारी मौजूद थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.