शरीर पर मकड़ी चढ़ने के होते हैं कई शुभ-अशुभ मतलब, जानें

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। आने वाले समय में व्यक्ति के साथ कैसी घटनाएं होने वाली हैं, इसका संकेत कई तरह से मिलता है। वो बात अलग है कि हम इन संकेतों की अनदेखी कर देते हैं। ये संकेत कई तरह से मिलते हैं, जैसे घर से निकलते ही कुछ खास चीजों का देखना, सुबह के समय देखे गए सपने या शरीर पर मकड़ी-छिपकली गिरना, घर में किसी जीव का अजीब व्यवहार आदि। आज हम घरों में दिखने वाली मकड़ी से जुड़े कुछ खास संकेतों के बारे में जानते हैं, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं का पूर्व इशारा देते हैं।

मकड़ी का शरीर पर चढ़ने का मतलब
वैसे तो मकड़ी का घर में होना या मकड़ी द्वार जाला बनाना अच्छा नहीं माना जाता है। यह घर में साफ-सफाई न होने का संकेत है। लेकिन इससे उलट एक कमाल की बात यह है कि मकड़ी के शरीर पर चढ़ने को अच्छा माना गया है। माना जाता है कि मकड़ी यदि शरीर पर चढ़े तो नए कपड़े मिलते हैं। इसके अलावा मकड़ी का घर में दीवार पर नीचे से ऊपर की ओर चढ़ते हुए दिखाई देना करियर-व्यापार में तरक्की मिलने का पूर्व संकेत है. मकड़ी से जुड़ा यह संकेत धन लाभ के लिए शुभ माना गया है

यह भी पढ़ें -   व्यस्तम चौराहे से चोरों ने उड़ाये होर्डिंग व बोर्ड

मकड़ी के जाले में ऐसी आकृति दिखना शुभ
वास्तु शास्त्र के मुताबिक मकड़ी के जाले का घर में दिखना अच्छा नहीं होता है लेकिन साफ-सुथरे घर में भी मकड़ी यदि जाला बनाते दिखे और जाले में आपके नाम के अक्षर या हस्ताक्षर जैसी आकृति दिखे तो यह किस्मत खुलने का इशारा है। इसका मतलब है कि आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है या बड़ा फायदा मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें -   पुलिस के हत्थे चढ़ा 4 ग्राम स्मैक के साथ नशे का सौदागर

यदि घर की बाथरूम-टॉयलेट में जाले बनें तो उन्हें तुरंत हटा दें। ये जाले बहुत अशुभ माने जाते हैं। इसी तरह घर के मुख्य द्वार, पूजा घर, किचन में बने जाले दुर्भाग्य लाते हैं। ये तरक्की में बाधाएं डालते हैं और घर के लोगों की सेहत, आर्थिक स्थिति, मानसिक स्थिति पर बुरा असर डालते हैं।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.